Explore

Search
Close this search box.

Search

July 27, 2024 5:00 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

चैत्र नवरात्र कल से, देवी भक्तों ने तैयारियां की पूर्ण:नौ दिनों तक देवी मंदिरों में उमड़ेगा भक्तों का शैलाब

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

सिकंदराराऊ- चैत्र नवरात्रि का पर्व कल मंगलवार से प्रारंभ हो रहा है । पर्व के नजदीक आते ही माँ भगवती की उपासना करने वाले भक्तो में काफी उत्साह दिखने लगा है। सोमवार को बाजारों में भी पर्व को लेकर काफी चहल पहल नजर आई। नवरात्रि पर्व पर मां दुर्गा की पूजा में प्रयोग होने वाली पूजा सामग्री आदि की दुकानें बाजारों में सजी हुई दिखाई दी। माँ के भक्तों ने जमकर खरीददारी की।
दुकानों पर सजी मैया की लाल चुनरिया एवं नारियल के साथ पंचमेवा, बतासे, दीपक, धूप, मां दुर्गा की प्रतिमाएं भक्तों को आकर्षित कर रहीं हैं। नवरात्रि की तैयारी के लिए भक्तों द्वारा जमकर खरीददारी की गई।
बता दें कि इस बार चैत्र नवरात्रि का शुभारंभ 9 अप्रैल कल से शुरू हो रहे है। इनका समापन 17 अप्रैल को होगा। इस वर्ष नवरात्र पूरे 9 दिन के है। तिथि में कोई बढ़ोतरी या कटौती नहीं हुई है। नवरात्रों के दौरान घर घर में मां दुर्गा की उपासना की जाती है। कस्बा के विभिन्न मंदिरों की साफ सफाई कर रंगीन लाइटो व फूलों से सजाया जा रहा है। नवरात्रि को लेकर भक्तों में काफी उत्साह नजर आ रहा है। 9 दिन सुबह से ही देवी मंदिरों पर पूजा अर्चना करने को भक्तो का शैलाब उमड़ेगा।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर