Explore

Search
Close this search box.

Search

July 23, 2024 6:06 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

हाथरस के दर्शनार्थियों की कार को ट्रक ने रौंदा: 3 की मौत: 1गंभीर

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

खाटू श्याम से दर्शन का लौट रहे तीर्थ यात्रियों के साथ राजस्थान में हुआ दर्दनाक हादसा


हाथरस-13 जून। शहर के थाना हाथरस गेट क्षेत्र के मथुरा रोड स्थित गांव कछपुरा निवासी हैंडीक्राफ्ट कारोबारी के पुत्र व पुत्री, दामाद एवं धेवती के बाबा खाटू श्याम के दर्शन कर लौटते समय राजस्थान के जयपुर ग्रामीण के रायसर थाना क्षेत्र में बीती रात भीषण सड़क हादसा हो जाने से कार सवार एक मासूम सहित 3 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि कारोबारी की पुत्री का अभी गंभीर हालत में उपचार चल रहा है। उक्त घटना से दोनों परिवारों में जहां भारी कोहराम मच गया है। वहीं तमाम लोग जयपुर रवाना हो गए हैं। घटना की जानकारी जब यहां गांव में मिली तो पूरे गांव में मातम छा गया। घर की महिलाओं को अभी दुर्घटना की जानकारी नहीं दी गई है। आज देर रात तक मृतकों के सब आने की उम्मीद है।
शहर के मथुरा रोड स्थित एवं कोतवाली हाथरस गेट क्षेत्र के गांव कछपुरा निवासी हैंडीक्राफ्ट कारोबारी उमेश कुशवाहा का 28 वर्षीय पुत्र रवि कुशवाहा भी हैंडीक्राफ्ट का कार्य करता था तथा रवि की बहन रिंकी की शादी कस्बा गिन्नौर जनपद संभल में अंकित कुशवाहा पुत्र डॉ रघुवीर सिंह कुशवाहा के साथ हुई है और कल दोपहर रवि कुशवाहा अपनी बहन करीब 29 वर्षीय श्रीमती रिंकी कुशवाहा एवं बहनोई करीब 30 वर्षीय अंकित कुशवाहा तथा भांजी करीब 3 वर्षीय जानवी चारों जन खाटू श्याम बाबा दर्शन करने अपने स्विफ्ट डिजायर कर संख्या यूपी 86 आर/9586 द्वारा गए थे।
बताया जाता है खाटू श्याम दर्शन करने जाने के लिए कल रवि के बहनोई अंकित अपनी ससुराल गांव कछपुरा ही आ गये थे और उक्त सभी लोग कर द्वारा दर्शन करने के लिए गए थे।
बताया जाता है उक्त सभी लोग खाटू श्याम मंदिर दर्शन करने के बाद रात को वापस लौट रहे थे और तभी रास्ते में जनपद जयपुर ग्रामीण क्षेत्र के थाना रायसर क्षेत्र के मनोहरपुर दौसा नेशनल हाईवे पर बांकी माता कट के पास बीती रात्रि को करीब साढ़े 12 बजे के करीब इनकी कार में एक तेज रफ्तार ट्रक संख्या आर.जे. 18 जी/0629 के चालक ने तेजी व लापरवाही से रौंदते हुए ट्रक करीब 200 से ढाई सौ मीटर तक घसीटते हुए ले गया और बाद में एक खाई में ट्रक कार के ऊपर ही पलट गया। जिससे कार सवार सभी लोग करीब 4 घंटे तक कार में ही ट्रक के नीचे दबे रहे।
बताया जाता है चीख पुकार होने पर जहां आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। वहीं पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली। जिस पर रायसर थाना, चंदवाजी थाना और मनोहपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर एसपी नीलकमल मीणा भी पहुंच गए। लेकिन ट्रक के नीचे फंसे हुए लोगों को बाहर नहीं निकाल सके। जिस पर क्रेन को बुलाया गया। जिस पर करीब सुबह 4 बजे तीन मृतकों को कार से बाहर निकाला गया।
उक्त दर्दनाक हादसे में रवि व इसके बहनोई अंकित कुशवाहा एवं भाजी 3 वर्षीय जानवी की जहां दर्दनाक मौत हो गई है। वही रवि की बहन श्रीमती रिंकी को गंभीर हालत में उपचार हेतु जयपुर के निम्स हॉस्पिटल में भर्ती कराई गई है। जहां पर उसका उपचार चल रहा है और हालत गंभीर बताई जाती है।
उक्त हादसे की जानकारी आज सुबह रवि के परिजनों तक पहुंची तो परिवार के लोग यहां से जयपुर के लिए रवाना हो गए हैं। इधर गांव में घटना के बाद मातम छा गया है। हादसे में मृतक अंकित कुशवाहा के परिजन एवं तमाम रिश्तेदार भी जयपुर पहुंच गए हैं और इन सभी के देर रात तक शव आने की उम्मीद है।
बताया जाता है उक्त हादसे में मृत हैंडीक्राफ्ट कारोबारी रवि कुशवाहा की 2 साल पहले शादी हुई थी। परिवार के कुछ लोगों का कहना है की रवि के शव के आने के बाद ही परिवार की महिलाओं को इस अनहोनी की जानकारी देंगे। बताया यह भी जाता है कि रवि कुशवाहा का शव अपने गांव कछपुरा लाया जाएगा। जबकि उसके बहनोई एवं भांजी के शव उनके पैतृक गांव गिन्नौर जनपद संभल ले जाएंगे तथा मृतक अंकित कुशवाहा का परिवार मूल रूप से कोतवाली सासनी क्षेत्र के गांव ततारपुर का निवासी है और अंकित कुशवाहा के पिता पेशे से चिकित्सक हैं, लेकिन इनका परिवार कस्बा गिन्नौर में स्थापित हो गया है। परिवार के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर