Explore

Search
Close this search box.

Search

July 15, 2024 10:13 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

सत्संग हादसे के मृतकों के परिवारों से मिले नेता विपक्ष राहुल गांधी

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

पीड़ितों को बंधाया ढांढसरू मदद का आश्वासनःबहुत परिवारों को हुआ है नुकसान-राहुल गांधी

हाथरस/अलीगढ़-5 जुलाई। कोतवाली सिकन्द्राराऊ क्षेत्र के एटा जीटी रोड स्थित गांव फुलरई मुगलगढ़ी पर साकार विश्व हरि के आयोजित विशाल सत्संग समागम में मची भगदड़ में करीब 123 लोगों की दर्दनाक मौत हो जाने व दर्जनों लोगों के गंभीर रूप से घायल हो जाने के बाद जहां शासन-प्रशासन के अधिकारियों, राजनेताओं का आवागमन लगा हुआ है। वहीं आज पीड़ितों से मिलने के लिए कांग्रेस सांसद एवं विपक्ष के नेता राहुल गांधी भी हाथरस व अलीगढ़ में पीड़ितों के घर पहुंचे और पीड़ितों से मिलकर घटना के बारे में जहां जानकारी ली। वहीं उनके दर्द को समझते हुए सांत्वना दी और कहा कि कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी है।


लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज हाथरस व अलीगढ़ में सिकंद्राराऊ सत्संग के दौरान मृत लोगों के परिवारों से मिले और पिछले दिनों सिकंद्राराऊ के सत्संग समापन के दौरान हुए हादसे में सैकड़ो लोगों ने अपनी जान गंवा दी। सैकड़ों लोग घायल हो गए। जिन लोगों का निधन हो गया, आज हाथरस-अलीगढ़ के उन पीड़ित परिवारों के लोगों से राहुल गांधी मिलने पहुंचे।
सत्संग हादसे में शहर के नवीपुर निवासी महिला की मौत हो जाने के बाद आज राहुल गांधी ग्रीन पार्क विभव नगर में सामूहिक रूप से परिवार के लोगों से मिले। वह जिन परिवारों से मिले उनमें मृतक क्रमशः श्रीमती आशा देवी, मुन्नी देवी, ओमवती देवी, कुमारी लता मणि के परिवार से मुलाकात कर उनके दुख दर्द को साझा किया और उनको विश्वास दिलाया कि पूरा कांग्रेस परिवार और वह स्वयं उनके साथ हैं। पूरे परिवार ने अपनी व्यथा उन्हें सुनाई। साथ ही लता मणि की बहन वैष्णवी जो कि मौके पर मौजूद थीं, तो उन्होंने राहुल गांधी को बताया कि किस प्रकार वह इस त्रासदी का शिकार हुई और अपनी बहन की जान नहीं बचा पाई और उन्होंने अपनी आपबीती बताई।
लोकसभा में नेता विपक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने जब सब की पीड़ा सुनी तो उनका हृदय द्रवित हो गया और उन्होंने कहा कि वह लोकसभा से लेकर मुख्यमंत्री तक इस बात को उठाएंगे और पीड़ित परिवारों का अधिक से अधिक सहयोग करने का प्रयास करेंगे। कांग्रेस पार्टी भी अपने स्तर से सभी का पूर्ण सहयोग करेगी।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष चंद्रगुप्त विक्रमादित्य ने राहुल गांधी को सभी परिवारों से परिचय करते हुए इन पूरे चार दिनों का घटनाक्रम भी उनको अवगत कराया। राहुल गांधी ने पीड़ितों के साथ जमीन पर ही बैठकर उनकी बात को सुना और दुख दर्द को साझा किया तथा सांत्वना प्रदान की। राहुल गांधी आज जिन परिवारों से मिले उनमें दो परिवार नवीपुर खुर्द, एक नगला नाई और एक सिद्धार्थनगर से भी शामिल था।
हादसे के पीड़ितों से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने कहा कि प्रशासन की कमी तो है। भगदड़ हादसे के शोक संतप्त परिवारों से मुलाकात के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्घ्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द मुआवजा देने की मांग की है। राहुल ने कहा कि मुआवजा सही मिलना चाहिए। मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से विनती करता हूं कि दिल खोलकर मुआवजा दें। मुआवजा जल्दी से जल्दी देना चाहिए। परिवारवालों से मेरी बातचीत हुई है। राहुल गांधी ने कहा कि दुख की बात है। बहुत परिवारों को नुकसान हुआ है। काफी लोगों की मृत्यु हुई है। प्रशासन की कमी तो है और गलतियां हुई हैं।
नेता विपक्ष राहुल गांधी हाथरस आने से पूर्व अलीगढ़ के गांव पिलखना पहुंचे। जहां पर उन्होंने उक्त सत्संग समारोह समापन पर मची भगदड़ में जान गंवाने वाले परिवारों के परिजनों से मुलाकात की तथा इस मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने घर की एक रोती बेटी को अपनी गोद में बिठाकर उसे दुलारा और मदद का आश्वासन दिया।
नेता विपक्ष राहुल गांधी के हाथरस व अलीगढ़ आगमन के दौरान उनके साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रभारी अविनाश पांडेय, प्रदेश अध्यक्ष अजय राय, सांसद इमरान मसूद, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत, सोशल मीडिया के राष्ट्रीय पदाधिकारी मनोज त्यागी, पूर्व सीएलपी लीडर प्रदीप माथुर, पूर्व एमएलसी विवेक बंसल, प्रदेश संगठन सचिव अनिल यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभारी एवं पूर्व विधायक राजकुमार रावत, प्रदेश उपाध्यक्ष विदित चैधरी, प्रदेश महासचिव प्रभारी मुकेश धनगर, प्रदेश सचिव प्रभारी प्रकाश निधि गर्ग, यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव के अलावा राष्ट्रीय व प्रांतीय एवं जिला, शहर, नगर, ब्लॉक वार्ड के तमाम पदाधिकारी मौजूद थे।
कांग्रेस सांसद एवं नेता विपक्ष राहुल गांधी के आज हाथरस आगमन को लेकर आगरा रोड, नवीपुर रोड एवं विभव नगर में भारी सुरक्षा व्यवस्था के चलते पूरा क्षेत्र छावनी में तब्दील रहा और इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात रहा।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर