Explore

Search
Close this search box.

Search

July 22, 2024 11:07 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

सत्संग हादसे के घायलों से मिले स्वदेशी हिंद पार्टी के पदाधिकारीःमांग

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस- 10 जुलाई। स्वदेशी हिंद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मतेंद्र सिंह गहलौत एड. ने अपने पदाधिकारियों के साथ मिलकर जिला बागला संयुक्त बगला चिकित्सालय में जाकर ग्राम फुलरई में भोले बाबा के कार्यक्रम में मची भगदड़ में घायलों से मुलाकात कर घटना की पूरी जानकारी ली और उन्हें सांत्वना दी।
इस दौरान उनके साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रहलाद सिंह सिसौदिया, जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह उर्फ गुड्डू, राष्ट्रीय सचिव राजेश सिसौदिया, जिला मीडिया प्रभारी देवेश दीक्षित एड., अमित कुमार एवं रवेंद्र उपाध्याय आदि मौजूद थे। घायलों से मिलने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष मतेंद्र सिंह गहलौत एड. ने उक्त कार्यक्रम के प्रमुख प्रवचनकर्ता सूरजपाल उर्फ भोले बाबा के विरुद्ध मुकद्दमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाही करने और मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए तथा घायलों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता की मांग करते हुए प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।
पत्र में कहा गया है कि जनपद की तहसील सिकन्द्राराऊ के ग्राम फूलरई में नारायण साकार हरि भोले बाबा के सत्संग कार्यक्रम में मची भगदड़ से हुई जनहानि से प्रभावित परिजनों को मुआवजा के रूप में चार लाख रुपए से बढाकर 10-10 लाख रुपए तथा घायलों को 5-5 लाख रुपए देने एवं उक्त सूरजपाल उर्फ भोले बाबा के विरूद्ध मुकद्दमा दर्ज कराया जाये। कस्बा सिकन्द्राराऊ में दो दिन पहले से जीटी रोड पर आना जाना बाधित रहा और कार्यक्रम के आयोजन के दौरान हुई मची भगदड़ में भारी जनहानि हुई है, जिसमें करीब 125 लोगों की जान चली गई और सैकड़ों लोग घायल अवस्था में है जो अस्पताल में भर्ती है। जिनमें से कई परिवार अपना इलाज कराने में भी सक्षम नहीं है। ऐसी दशा में मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये के स्थान पर क्षतिपूर्ति अथवा सहायता राशि के रूप में कम से कम 10-10 लाख रुपए तथा घायलों को पांच-पांच लाख रुपया दिलाया जाना आवश्यक है।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर