Explore

Search
Close this search box.

Search

July 22, 2024 10:11 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

विश्व रक्तदाता दिवस पर आज मानवाधिकारों के लिए कार्य करने वाली संस्था एडीएचआर के बैनर तले आयोजितरक्तदान महोत्सव में उमड़ा रक्तदानियों का जनसैलाबः170 ने किया रक्तदान महादान

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

हाथरस-14 जून। रक्तदान कीजिए मानव जीवन को बचाने में अपना योगदान दीजिए। पूरे देश में मानवाधिकारों एवं सामाजिक सरोकार के लिए कार्य करने वाली संस्था एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक हृयूमन राइट्स के तत्वावधान में आज विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर आयोजित विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का शुभारंभ नवनिर्वाचित सासंद अनूप प्रधान, भाजपा जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी ने संयुक्त रूप से किया। एडीएचआर के विशाल रक्तदान शिविर में रक्तदानियों का जनसैलाब उमड़ पड़ा।
एडीएचआर के आयोजित विशाल रक्तदान शिविर के मौके पर सासंद अनूप प्रधान ने कहा कि रक्तदान सर्वश्रेष्ठ दान है। किसी का जीवन अपना रक्त देकर बचाना ईश्वरीय कार्य है। जितने भी रक्तवीर रक्तदान कर रहे हैं, मै उनको नमन करता हूँ। एडीएचआर के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों का इस रक्तदान महोत्सव के भव्य आयोजन के लिए धन्यवाद करता हूँ । मैं ऐसे महान कार्य में सम्मिलित होने पर अपने आप को भी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँ।
भाजपा जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी ने कहा कि एडीएचआर ने लोगों के जीवन को बचाने की जिम्मेदारी ले रखी है। रक्तदान अमूल्य निधि है, इसके अभाव में जीवन खतरे पड जाता है। आइए एडीएचआर की मुहिम से जुड कर मानव जीवन को संरक्षित करें।
राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वाष्र्णेय ने कहा कि मानवीय जीवन अमूल्य है और बडे पुण्य कर्मों से मिला है। हम रक्तदान कर जीवन बचाने में सहभागी बने। रक्तदान की मुहिम को जन जन की मुहिम बनाना है। राष्ट्रीय प्रवक्ता देवेन्द्र गोयल व जिलाध्यक्ष डा.पी.पी.सिंह ने कहा कि एडीएचआर समाज के सुख दुख में साथ खडा है। रक्तदान दूसरे के जीवन को तो बचाता ही है अपितु हमारे शरीर को भी गंभीर बीमारियों से बचाता है।
जिला महासचिव नवीन गुप्ता व कोषाध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा कि महिला इकाई द्वारा रक्तदान जागरूकता के लिए बहुत ही प्रेरणादायक अभियान चलाया, उसी का परिणाम है कि मातृशक्ति की सहभागिता बहुत ही निर्णायक है। इस मौके पर रक्तदानियों को आकर्षक उपहार देकर उनका धन्यवाद भी किया।
विशाल रक्तदान महोत्सव में सभी ब्लड़ ग्रुपों का 170 युनिट रक्त एकत्रित होने पर भी कैम्प में रक्तदानियों का आना जारी रहा। इस मौके पर अतिथियों को भी प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सभी आगंतुकों ने विशाल रक्तदान महोत्सव कार्यक्रम की भूरि भूरि प्रसंसा की और मानवता एवं मानव जीवन की रक्षा हेतु ऐसे रक्तदान शिविर और आयोजित किए जाने का संकल्प भी लिया।
कार्यक्रम के सफल आयोजन में मोहनलाल अग्रवाल, बाल प्रकाश वाष्र्णेय, राजेश अग्रवाल, राजेश वाष्र्णेय, शैलेंद्र सांवलिया, मनोज वाष्र्णेय, अजय गुप्ता, कमलकांत दोबरावाल, वर्षा वाष्र्णेय, ईशा वर्मा, जितेन्द्र तलहटिया, आशीष अग्रवाल, सौरभ सिघंल, दीपेश अग्रवाल, राजकुमार अग्रवाल, दीपक शर्मा, सौरभ जैन, सुरेश अग्रवाल, अभिमन्यु भारद्वाज, उपवेश कौशिक, महेंद्र लांबा, केशवलाल अरोड़ा, सुरेंद्र वाष्र्णेय, अमित गर्ग, अमन बंसल, मुरारी चैधरी, इन्द्रेश चैधरी, आयुष अग्रवाल, सोनल अग्रवाल, दीप्ति वाष्र्णेय, राकेश किशोर गौड, रमा गौड, कविता गोयल, नीरु अग्रवाल, कपिल अग्रवाल, कृष्णा गुप्ता, चंदन वाष्र्णेय, शालिनी अग्रवाल, शैलेश अग्रवाल, शशिबाला अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर