Explore

Search
Close this search box.

Search

July 22, 2024 11:05 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

मृतकों, घायलों व परिजनों की मदद को स्वयंसेवकों ने निभाई अहम भूमिका

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

सिकन्द्राराऊ सत्संग समागम में हादसे के बाद पीडितों की मदद को संघ-बजरंग दल रहे अग्रणी

हाथरस-4 जुलाई। सिकन्द्राराऊ के फुलरई गाँव में साकार विश्व हरि के सत्संग में हुई भगदड़ की घटना में पीड़ितों की मदद को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक भी दौड़ पडे और स्वयंसेवकों ने पीड़ितों की मदद कर उनके आंसू पोछे, वहीँ हिम्मत बंधाकर इस ह्रदय विदारक घटना में पीड़ितों के साथ खड़े रहने का अहसास भी कराया। पीड़ितों की हरसंभव मदद की। वहीं घायलों को स्ट्रेचर पर लेकर वार्डों में पहुँचाया। रात भर एवँ सुबह भी स्वयं सेवक सेवाकार्य में जुटे रहे । हरिगढ़ विभाग प्रचारक गोविंद और नगर प्रचारक तुलसीदास भी देर रात ही स्वयसेवकों के साथ घटना स्थल पर पॅहुच गये थे। जहां संकट वहां बजरंग दल ने भी इस हृदय विदारक दर्दनाक हादसे में मृतकों व घायलों की मदद में अपनी अहम भूमिका निभाई गई है।


सिकन्द्राराऊ के फुलरई गाँव मे सत्संग के दौरान हुई भगदड़ की घटना में घायलों की मदद को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों द्वारा सिकन्द्राराऊ एवँ बागला जिला अस्पताल में पीड़ितों की मदद को पीने का पानी, भोजन, दवाईयां आदि जरूरत का समान उपलब्ध कराया। सिकन्द्राराऊ के ट्रॉमा सेन्टर पर सत्संग भगदड़ में मृतक श्रद्धालु एवँ घायल श्रद्धालु पहुँचे तो संघ के स्वयंसेवकों को जानकारी हुई। वहीं तुरंत ही स्वयंसेवक ट्रॉमा सेंटर पर पॅहुच गये। जहां उन्होंने पीड़ितों की मदद करना शुरू कर दिया और उन्हें जरूरत की सामिग्री उपलब्ध कराई। वहीँ जब भगदड़ में मृतक एवँ घायलों को बागला अस्पताल लाया गया तो यहां भी संघ के स्वयसेवकों ने पीड़ितों की सेवा की बागडोर स्वयं सँभाल ली।
हादसे के बाद पीड़ितों की मदद के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक रवि, नगर प्रचारक शिवम, नगर कार्यवाह भानु ने स्वयंसेवकों के साथ यहां भी सेवा की कमान सँभाल ली। स्वयंसेवकों ने पीड़ितों को जूस, चाय, पीने का पानी, भोजन, दवाइयां आदि उपलब्ध कराई और उन्हें हिम्मत एवँ धैर्य बंधवाया।
जहाँ संकट वहाँ बजरंग दल जनपद के कस्बा सिकन्द्राराऊ स्थित गांव फुलराई पर सत्संग के समापन के दौरान मची भगदड़ में जनहानि व कई लोगों के घायल होने की खबर अत्यंत दुखद व हृदय विदारक है। वहीं हादसे के मृत व घायलों के जिला अस्पताल आने पर बजरंग दल के तमाम कार्यकर्ता अपने ड्रेस कोड के साथ उनकी मदद व सेवा में जुट गए और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा घायलों को उपचार, आवश्यकता अनुसार खाद्य सामग्री, परिजनों को भोजन, पानी आदि की सेवा के साथ, मृतकों के शवों को गाड़ियों में रखवाने-उतरवाने व पोस्टमार्टम हेतु भिजवाने आदि के कार्यों में निस्वार्थ भाव से सेवा की गई।
सेवा कार्य में हर्षित गौड़ विभाग सह सयोजक बजरंग दल, छोटू राना जिला सुरक्षा प्रमुख, शुभम शर्मा जिला सह सुरक्षा प्रमुख, अमरदीप जिला साप्ताहिक मिलन प्रमुख, कृष्णा भारती नगर संयोजक, कुलदीप सिंह, गौरव सिंह, अमित शर्मा, संदीप माहौर, अली प्रजापति, कोमल प्रजापति, लक्ष्मी नारायण भारती, अंकित सिंह, भूपेंद्र गौड़, अंकित गौड़, राहुल गौड़, देवेश गौड़, सुमित पचैरी, मोनू वशिष्ठ, अरुण ठाकुर, आकाश भारती, दुष्यंत, विशाल लगे हुए थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर