Explore

Search
Close this search box.

Search

July 22, 2024 11:14 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

पुलिस प्रताड़ना से परेशान दो भाइयों के आत्महत्या प्रकरण में इंस्पेक्टर व दरोगा सस्पेंडःनये कोतवाल की तैनाती

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-25 जून। सादाबाद पुलिस के उत्पीड़न से तंग आकर दो भाइयों द्वारा खुदकुशी के मामले में शासन पैनी नजर रखे हुए हैं। इस मामले को लेकर अब खुफिया तंत्र भी अलर्ट हैं। सादाबाद में अतिरिक्त पुलिस और फोर्स भी भेजा गया है। उक्त प्रकरण में पुलिस कप्तान द्वारा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक व विवेचक दरोगा को सस्पेंड कर दिया गया है। इधर अब सादाबाद में नए कोतवाल की तैनाती कर दी गई है। इंस्पेक्टर क्राइम थाना हाथरस जंक्शन नरेश सिंह को सादाबाद का नया कोतवाल नियुक्त किया गया है। इधर अभी तक किडनैप हुई किशोरी और अपहरणकर्ता पुलिस की पकड़ से दूर हैं।
उल्लेखनीय है कि सादाबाद कस्बे के एक मौहल्ले की एक किशोरी को दूसरे समुदाय का एक युवक अपनी बहन की मदद से बहला फुसला कर भगा ले गया था। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपी युवक के जीजा संजय निवासी गांव रुपधनु बरहन जिला आगरा को पूछताछ लाया गया था। आरोप है कि पुलिस ने उसे कई दिन हिरासत में रखने के बाद 11 जून को छोड़ दिया था। आरोप है कि उसे काफी टॉर्चर भी किया गया था। रुपए की भी डिमांड की गई थी। इससे आहत होकर तीन दिन पहले संजय ने पेड़ पर लटक कर आत्महत्या कर ली थी।
उक्त मामले में एसपी निपुण अग्रवाल ने आरोपी दरोगा हरिओम अग्निहोत्री को लाइन हाजिर कर दिया था और पूरे प्रकरण की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को दे दी गई है । मामले ने सोमवार को उस समय और ज्यादा तूल पकड़ लिया था, जब संजय के एक और भाई होमगार्ड प्रमोद ने भी पेड़ पर लटक कर आत्महत्या कर ली। वह भी पुलिस के उत्पीड़न से पीड़ित था। उसके भाई के आत्महत्या के मामले में उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही थी। 72 घंटे के अंदर दो भाइयों की मौत से पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई।
उक्त प्रकरण में पुलिस कप्तान निपुण अग्रवाल ने कोतवाल सादाबाद मुकेश कुमार और दरोगा हरिओम अग्निहोत्री को निलंबित कर दिया है। उक्त दोनों के खिलाफ मुकददमा भी पंजीकृत किया गया है। एएसपी को मामले की जांच सौंप दी है। इस पूरे मामले में शासन भी पल-पल की जानकारी ले रहा है। मामले को लेकर खुफिया तंत्र भी अलर्ट है।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर