Explore

Search
Close this search box.

Search

July 15, 2024 11:12 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

ओमवती काॅलेज में छात्राओं को दी साइबर अपराध की जानकारी

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-10 जुलाई। साइबर अपराध के प्रति रहें जागरूक-अनजान व्यक्ति से बैंक डिटेल्स साझा न करें, ठगी होने पर पर तत्काल 1930 पर कॉल करें एवं ीजजचरूध्ध्बलइमतबतपउम.हवअ.पद शिकायत दर्ज करायें। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में जनपद में चलाये जा रहे अभियान “ऑपरेशन जागृति फेज-02” के तहत ऑपरेशन जागृति टीम द्वारा आज शहर के नयाबांस रोड स्थित श्रीमती ओमवती देवी इंटर कॉलेज में महिलाओं/बालिकाओं व आमजन को ऑपरेशन जागृति के उद्देश्यो के बारे में जानकारी देते हुये सुरक्षा सम्बंधी उपायों, विभिन्न हेल्पलाइन नम्बरों, संचालित कल्याणकारी योजनाओं व साइबर अपराधांे से बचाव हेतु जागरुक किया।
अपर पुलिस महानिदेशक आगरा जोन, आगरा द्वारा जोन स्तर पर महिलाओं/बालिकाओं की सुरक्षा, सशक्तिकरण, संवाद परामर्श एवं विभिन्न प्रकार के अपराधों के बारे में जागरूकता पैदा करने हेतु यूनीसैफ के पदाधिकारियों के माध्यम से जोन स्तर पर ऑपरेशन जागृति अभियान की शुरूआत की गयी थी। उपरोक्त अभियान के सफल संचालन एवं बेहतर परिणामों के फलस्वरूप जोन स्तर पर उक्त अभियान के द्वितीय फेज का पुनः शुभारम्भ किया गया है। यह अभियान जोन स्तर पर 24 जून से 13 जुलाई तक चलाया जायेगा।
ऑपरेशन जागृति फेज-2 अभियान के मुख्य उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा हेतु बनाए गए कानूनों के दुरूपयोग व फॉल्स केसेस। लव रिलेशनशिप के प्रति परिवारों किशोर व किशोरियों को सचेत करना। महिलाओं का घरेलू हिंसा से बचाव। साइबर हिंसा के प्रति जागरूकता। आपरेशन जागृति फेज-2 अभियान की सहायता से महिलाओं/बालिकाओं के प्रति अपराधों में कमी आयेगी, गलत सूचनाएं दर्ज करने मे भी कमी आयेगी, कांउसलिंग और रिपोर्टिंग सिस्टम मजबूत होगा, पलायन सम्बन्धी मामलों में भी कमी आयेगी।
इसी क्रम में श्रीमती ओमवती देवी इंटर कॉलेज नयाबांस रोड पर भी जाग्रति फेज-2 का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एस.आई राजीव शर्मा, सहायक सिपाही रूबी, कुसुमलता व विद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज कुशवाहा ने बच्चों को साइबर अपराध के बारे में बताया और उससे सावधान रहने की सलाह दी।
अभियान के मौके पर विद्यालय के प्रबंधक व अध्यापक ओमप्रकाश बघेल, शिव कुमार, दिगंबर सिंह, चित्रा भारद्वाज, अल्पना कुशवाहा, अंजली सिंह, अंजली कुशवाहा, श्वेता कुशवाहा, गीता गुप्ता, आरती चैहान व कार्यालय प्रभारी श्याम प्रताप आदि अध्यापक उपस्थित थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर