Explore

Search
Close this search box.

Search

July 15, 2024 9:55 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

आर्यावर्त बैंक द्वारा मनाया गया विश्व योग दिवस

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-21 जून। विश्व योग दिवस के अवसर पर आर्यावर्त बैंक द्वारा सभी क्षेत्रीय कार्यालय और प्रधान कार्यालय स्तर पर योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। शहर मे यह योग दिवस कार्यक्रम स्थानीय  रामेश्वर धाम बगीची अलीगढ़ रोड  पर प्रातः  6.30 से 7.30 तक आयोजित किया गया । इसमे आर्यावर्त बैंक के कार्मिकों और सेवानिवृत्त साथियों ने शामिल होकर इस योग कार्यक्रम में भाग लिया।
कार्यक्रम का उदघाटन बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय में कार्मिक विभाग के प्रबंधक संदीप निगम द्वारा किया गया स उन्होंने बताया कि योग हमारे देश के ऋषि-मुनियों द्वारा दिया गया अनमोल उपहार है, जो न केवल शारीरिक स्वास्थ्य ठीक करता है, अपितु मानसिक चिंतन को सकारात्मक बनाकर देश की उत्पादकता में वृद्धि के लिए पूर्णतः उपयोगी है।
योग कार्यक्रम का संचालन पतंजलि योग पीठ से जुड़े हुए योग शिक्षक पदम सिंह वर्मा द्वारा किया गया। इस अवसर पर श्री वर्मा ने बताया कि  स्वस्थ जीवन के लिए योग सर्वाधिक अनुकूल एवं सहज प्रक्रिया है जो शरीर एवं मन के समस्त रोगों का समूल नाश करती है। कोरोना काल में बहुत से रोगियों को ठीक करने में योग पूर्णतः सहायक रहा है तथा कोरोना के बाद की जटिलताओं को भी नियमित योगाभ्यास द्वारा ठीक किया जा सकता है और अनेक प्रकार की बीमारियों से बचा जा सकता है स उन्होंने वहां जन समूह को प्राणायाम और योग के विभिन्न आसनों के माध्यम से योग कराया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग सचेन्द्र कुमार व विजय मीणा ने किया। व्यवस्था ललित गर्ग द्वारा संभाली गई तथा आर्यावर्त बैंक के अधिकारी एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव विश्नावत  द्वारा योग शिक्षक पदम सिंह वर्मा को अंग वस्त्र उढ़ाकर सम्मानित  किया गया तथा  सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया गया।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर