Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 10:02 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

एसआरबी में बसंत पंचमी के साथ 12वीं के छात्रों के लिए आशीर्वाद कार्यक्रम आयोजित

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

हाथरस-15 फरवरी। आगरा रोड स्थित श्री राधा बिहारी पब्लिक स्कूल में बसंत पंचमी का पावन त्यौहार बड़ी सादगी और श्रद्धा के साथ मनाया गया। इसी दिन बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे 12वीं के छात्रों के लिए एक आशीर्वाद कार्यक्रम भी आयोजित किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत में मां सरस्वती का पूजन विधिवत किया गया व एक यज्ञ का आयोजन भी हुआ। मां शारदे का आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए इस यज्ञ में विद्यालय के संरक्षक नन्नूमल गुप्ता, प्रबंधक पुनीत सिंह, अध्यक्ष एपी सिंह, निदेशक प्रदीप सेंगर, प्रिंसिपल विक्रम सिंह व अनुशासन अधिकारी सचिन अग्निहोत्री मुख्य यजमान के रूप में उपस्थित थे।
यज्ञ में समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं ने कक्षा 11 व 12वीं के छात्र-छात्राओं के साथ आहुतियां दी तथा कक्षा 12वीं के बच्चों के अच्छे परिणाम के लिए मां शारदे से प्रार्थना की गई।


दूसरे भाग में कक्षा 12वीं के बच्चों के अच्छे परिणाम के लिए कक्षा ग्यारहवीं के छात्रों द्वारा एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम की रूपरेखा में कई प्रकार के मनोरंजन से परिपूर्ण प्रतियोगिता, कविता भाषण भी थे। प्रतियोगिता में मुख्य आकर्षण केंद्र मिस फेयरवेल और मिस्टर फेयरवेल का चयन था।
मिस फेयरवेल का खिताब कक्षा 12वीं कॉमर्स वर्ग की छात्रा मानवी रावत एवं मिस्टर फेयरवेल का खिताब 12वीं विज्ञान वर्ग के छात्र नित्यानंद ने जीता। जिसका चयन शिक्षकों के निर्णायक समूह द्वारा किया गया था। कार्यक्रम में अन्य प्रकार की ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताएं भी कराई गई। जिनके विजेताओं को भी प्रोत्साहित किया गया।
प्रधानाचार्य विक्रम सिंह द्वारा बसंत पंचमी के बारे में भी प्रकाश डाला। साथ ही 12वीं छात्रों को आगे चलकर अच्छे कीर्तिमान स्थापित करने के लिए शुभकामनाएं दी। नन्नूमल गुप्ता, एपी सिंह, प्रदीप सेंगर, पुनीत सिंह द्वारा भी बच्चों को हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की गई। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रियांशी शर्मा, महिमा अग्रवाल, यतीश पचैरी, रवि कुमार, सचिन अग्निहोत्री, शालू वाष्र्णेय, नयनिका वाष्र्णेय, नीतू रानी, नीतू सेंगर, निमिषा शर्मा, वर्षा वर्मा आदि का मुख्य योगदान था।
कार्यक्रम में सुनील चैधरी, भूरी सिंह, ऋषि कुमार, शीलेंद्र कुमार, पल्लवी शर्मा, पूजा कलरा, रजनी, डॉली शर्मा, मोनिका जोशी, दीक्षा, तनुज शर्मा, अक्षिता वाष्र्णेय, सौरव वाष्र्णेय, ललित भारद्वाज, भाग्येश तिवारी, श्याम देव, मनोज शर्मा की भूमिका सराहनीय थी।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर