Explore

Search
Close this search box.

Search

September 21, 2024 5:19 am

लेटेस्ट न्यूज़

शहर में स्वामी श्री हरिदासजी प्राकटयोत्सव पर हरिदासोत्सव कल से

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

हाथरस-13 सितंबर। बृज की द्वार देहरी हाथरस के समस्त वैष्णव भक्तजनों के लिए बड़ा ही हर्ष है कि शहर में पहली बार स्वामी श्री हरिदास जी महाराज का 547वां प्राक्टयोत्सव श्री हरिदासोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है और उत्सव में वृंदावन टटिया आश्रम के महान संतों के दर्शन भी भक्तों के होंगे।
उक्त संबंध में आज प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए श्री मोहिनी बिहारी संकीर्तन मंडल द्वारा बताया गया कि संकीर्तन मंडल के संयोजन में गत 6 वर्षों से रसिक शिरोमणि अनन्य नृपति श्री स्वामी हरिदास देव जु महाराज का प्राकट्योत्सव 546 वर्ष पूर्व से श्री हरिदासोत्सव का आयोजन किया जाता है। उसी क्रम में सप्तम वर्ष में भी उक्त आयोजन बड़े ही हर्षोल्लास के साथ किया जा रहा है।
इस वर्ष श्री हरिदासोत्सव 2024 का आयोजन कल 14 सितम्बर से 15 सितम्बर तक दो दिवसीय उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। इस वर्ष उक्त उत्सव श्री हरिनारायण व्यायामशाला (छबीली बाग) हंन्नो लाला रबड़ी वालों की बगीची आदर्श नगर मेंडू रोड़ पर आयोजित किया जाएगा। जिसकी समस्त तैयारी पूर्ण कर ली गई हैं। लतापताओं के मध्य श्री बिहारी जी महाराज का भव्य फूल बंगला एवं छप्पन भोग लगाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि कल 14 सितम्बर को साँय 5 बजे से अगले दिन 15 सितम्बर को प्रातः 5 बजे तक चतुः प्रहरिय अंखड श्री हरिनाम संकीर्तन का आयोजन किया जाएगा। जिसमें श्यामा प्यारी कुंजबिहारी जय जय श्री हरिदास दुलारी नाम कीर्तन के साथ जाप किया जाएगा। 15 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से श्री स्वामी जी महाराज का पंचामृताभिषक एवं पूजन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि उत्सव विशेष के रूप में साँय 4 बजे से पूज्य बाबा श्री किशोरी शरण भक्तमाली जी (मुखिया जी) के सानिध्य में श्री टटिया स्थान वृन्दावन के संत महापुरुषों के द्वारा श्री स्वामी की परंपरा के अनुरूप समाज गायन किया जाएगा। जिसमें विभिन्न आचार्य चरणों की वाणीयों के माध्यम से श्री स्वामी जी की बधाईयों का गायन किया जाएगा। समाज गायन की पूर्ति के उपरांत शहर के विभिन्न संकीर्तन मंडलों के रसिकजनों द्वारा लभगभ साँय 7 बजे से बधाई गायन का आयोजन किया जाएगा। आयोजकों एवं श्री मोहिनी बिहारी संकीर्तन मंडल ने समस्त वैष्णव भक्तजनों से अनुरोध किया है कि उक्त उत्सव में अपने इष्ट मित्रों सहित पहुंचकर उत्सव की शोभा बढ़ाएं।
प्रेस वार्ता में राजशेखर मिश्र, पारस जांगिड़, हरिमोहन वाष्र्णेय, गोपाल वाष्र्णेय, गोविंद भालिया, शिवम, प्रबल शर्मा, मनोज सैनी, गिरीश सेठी, अनिल कुमार, रुपेश, तुषार शर्मा आदि मौजूद थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर