Explore

Search
Close this search box.

Search

October 22, 2024 11:07 am

लेटेस्ट न्यूज़

मंडी समिति एवं 50 बेड के निर्माणाधीन क्रिटिकल केयर ब्लॉक का डीएम ने किया निरीक्षण

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

मंडी समिति में गंदगी पर जिलाधिकारी ने जतायी नाराजगी:सचिव को दिए निर्देश

हाथरस-23 अगस्त। जिलाधिकारी आशीष कुमार ने अलीगढ़ रोड स्थित मंडी परिसर तथा कार्यदायी संस्था उ.प्र. समाज कल्याण निर्माण निगम अलीगढ़ द्वारा निर्मित जिला चिकित्सालय के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 50 बेड क्रिटिकल केयर ब्लॉक के निर्माण कार्य का निरीक्षण कर मूलभूत आवश्यक सुविधाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान मंडी परिसर में गंदगी पाये जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए मंडी सचिव को तत्काल सफाई कराए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि मंडी परिसर में नियमित स्वच्छता रखी जाए। जिससे कि मंडी परिसर में आने वाले किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधाओं का सामना ना करना पड़े। उन्होंने मंडी शुल्क की वसूली से मंडी को प्राप्त होने वाली आय एवं मंडी में किसानों के लिए उपलब्ध सुविधाओं के सम्बन्ध में जानकारी ली। जिस पर मंडी सचिव गौरव सिंह ने बताया कि मंडी में 46 एकड़ भूमि पर मंडी बनी हुई है, जिसमें कुल 292 दुकाने बनी हुई हैं तथा इनमें से 4 दुकाने रिक्त तथा एक दुकान निरस्त चल रही है। मंडी में चार शेड्स बने हुए हैं। उन्होंने बताया कि कार्यालय में 17 कर्मचारी कार्यरत हैं। इसके अतिरिक्त 3 पी.आर.डी.जवान तथा 15 एक्स सर्विसमैन कार्यरत हैं।। जिलाधिकारी ने अनाज मंडी तथा सब्जी मंडी का निरीक्षण करते हुए मंडी सचिव को प्रतिदिन साफ-सफाई एवं पीने हेतु स्वच्छ पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होने मंडी की क्षतिग्रस्त सड़कों एवं बाउण्ड्रीवाल को ठीक कराने हेतु कार्ययोजना तैयार मुख्यालय को प्रेषित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मंडी व्यापारियों ने अपनी-अपनी समस्याओ से जिलाधिकारी को अवगत कराया। जिस पर जिलाधिकारी ने मंडी सचिव को व्यापारियों की समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए।
इसके पश्चात् जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय में 50 बेड क्रिटिकल केयर ब्लॉक के निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए कार्यदायी संस्था से कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त की। जिस पर कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मेनेजर ने जानकारी देते हुए बताया कि चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 50 बेड क्रिटिकल केयर ब्लॉक के निर्माण कार्य उ.प्र.समाज कल्याण निर्माण निगम अलीगढ़ (यू.पी. स्टेट कन्स्ट्रक्शन एण्ड इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट कारपोरेशन लि. द्वारा कराया जा रहा है। जिसका निर्माण कार्य अक्टूबर 2023 में प्रारम्भ किया गया है तथा यह कार्य मई 2025 तक पूर्ण कर लिया जायेगा। इस परियोजना की पुनरीक्षित लागत 1798.00 लाख रूपये है। जिस पर अब तक 120.00 लाख रूपये का व्यय हो चुका हैै। जिलाधिकारी ने चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की तरफ जाने वाले रास्ता क्षतिग्रस्त होने पर उसे सही कराने हेतु कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया।।
इस दौरान उप जिलाधिकारी सदर, मुख्य चिकित्साधिकारी, मंडी सचिव, मंडी के व्यापारी आदि उपस्थित थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर