Explore

Search
Close this search box.

Search

October 6, 2024 4:56 pm

लेटेस्ट न्यूज़

पान मसाला बिक्री का आदेश निरस्त करें या करें पूर्णतया प्रतिबंधित

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने सीएम के सौंपा ज्ञापन

हाथरस-7 जून। उ.प्र. उधोग व्यापार मण्डल ने प्रदेश अध्यक्ष मुकुन्द मिश्रा के निर्देश पर आज सदर विधायक अंजुला माहौर एवं जिलाधिकारी, एसडीएम रविंद्र पाल सिंह को मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा गया है।
इस मौके पर जिला संयुक्त महामंत्री विजय वाष्र्णेय स्टील एवं नगर अध्यक्ष तरुण पंकज ने कहा कि कि पान मसाला व तम्बाकू की अलग-अलग बिक्री करने की अधिसूचना आयुक्त खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन ने 7 मई को जारी की है, जिसके अनुसार उतर प्रदेश में अब एक ही दुकान से पान मसाला और तम्बाकू की एक साथ बिक्री पर रोक लगा दी गई है। यह आदेश पूर्ण रूप से अव्यवाहरिक है। क्योंकि पान मसाला और तम्बाकू का व्यवसाय हर गली, नुक्कड़, चैक, चैराहो, ग्रामीण क्षेत्रों में होता है। इस व्यवसाय में अधिकतर गरीब वर्ग के व्यापारी व्यापार करते हैं और अपना अपने परिवार का भरण पोषण करते है। जिनकी संख्या केवल उ. प्र. में ही लाखो में है।उनके लिए पान मसाला व तम्बाकू की दुकान अलग अलग करना संभव ही नहीं है। इस नियम से छोटे छोटे दुकानदारो का उत्पीड़न शोषण होगा और भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा।
उ.प्र.उधोग व्यापार मण्डल मांग करता है कि उ. प्र. में या तो पान मसाला तम्बाकू की बिक्री पूर्णतः प्रतिबन्धित किया जाए। अन्यथा इस आदेश को संज्ञान में लेते हुये निरस्तीकरण किया जाए। जिससे व्यापारियों को व्यापार करने में मदद मिले और अनावश्यक उत्पीड़न का सामना न करना पड़े।
ज्ञापन देने के दौरान नगर महामंत्री रामकुमार अग्रवाल, नगर संयुक्त महामंत्री लोकेश अग्रवाल, अजय उपाध्याय, विपिन वाष्र्णेय, शशांक गुप्ता, मयंक गुप्ता, नीरज अग्रवाल, युवा नगर अध्यक्ष योगेश वाष्र्णेय सहपऊ वाले, युवा नगर महामंत्री चंदन वाष्र्णेय, पंकज अग्रवाल आदि व्यापारी उपस्थित थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर