Explore

Search
Close this search box.

Search

October 24, 2024 6:49 pm

लेटेस्ट न्यूज़

नगर पालिका व नगर पंचायतों में जन सामान्य की आधारभूत सुविधाओं के प्रस्तावों को डीएम ने दी स्वीकृति

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email
हाथरस-25 जून। नगर पालिका परिषद/नगर पंचायतों में 14वें/15वें वित्त आयोग में-प्राप्त धनराशि के सापेक्ष प्राप्त प्रस्तावों की स्वीकृति के सम्बन्ध में जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक करते हुए पूर्व स्वीकृत अवशेष कार्यों को तत्काल पूर्ण कराने तथा नये स्वीकृत कार्यों की टेंडर प्रक्रिया ससमय कराते हुए निर्माण/विकास कार्यों को प्रारम्भ करने के निर्देश दिए।
      जिलाधिकारी ने कहा कि सभी प्रस्ताव जनसामान्य की आधारभूत सुविधाओं से सम्बन्धित है यथा जल निकासी, नाली, सीवर, सी.सी./इंटरलॉकिंग सड़को का निर्माण, कायाकल्प, उपकरण क्रय एवं विकास से संबंधित कराये जाने वाले कार्यो को जनसामान्य की समस्याओं को दृष्टिगत रखते हुये कुछ प्रस्तावों को छोडकर शेष प्रस्तावों को सर्वसहमति के आधार पर नियमानुसार स्वीकृति प्रदान की गयी। उन्होंने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायतों के पूर्व स्वीकृत अवशेष कार्यों को गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण करने एवं स्वीकृत कार्यों के सापेक्ष चल रही कार्यवाही का स्थलीय निरीक्षण करते हुए प्रगति रिपोर्ट नियमित रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।साथ ही उन्होंने निर्धारित समयावधि में कार्यों को पूर्ण न करने वाली कार्यदायी सस्थाओं के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायतों को नये कार्यों का प्रस्ताव तैयार करने से पूर्व मौके का स्थलीय निरीक्षण अवश्य कर लें।
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी, समस्त नगर पालिका/नगर पंचायतों के अध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत, सहायक अभियंता, अवर अभियंता आदि उपस्थित थे।
dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर