Explore

Search
Close this search box.

Search

October 24, 2024 7:04 pm

लेटेस्ट न्यूज़

पेड़ों के संरक्षण व संवर्धन हेतु पूर्व पालिका अध्यक्ष पं.आशीष शर्मा ने कसी कमरःसींचा

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

 


हाथरस-22 जून। वृक्ष कबहूँ नहिं फल भकैं, नदी न संचे नीर। परमारथ के कारने, साधुन धरा शरीर।। पेड़ मनुष्यों को ऑक्सीजन प्रदान करते हैं, कार्बन को संग्रहीत करते हैं, मिट्टी को स्थिर करते हैं, साथ ही वे हमें उपकरण और आवास के लिये आवश्यक संसाधन भी उपलब्ध कराते हैं, इन्हीं पेड़ों के संरक्षण हेतु आज नगर पालिका परिषद के पूर्व अध्यक्ष पं.आशीष शर्मा ने मथुरा-कासगंज मार्ग पर स्थापित ग्रीन बेल्ट में लगे सैकड़ों पेडों को पानी दिया तथा पेड़ों की सफाई भी कराई गई।
आपको बताते चले कि पूर्व पालिकाध्यक्ष पं.आशीष शर्मा ने पालिकाध्यक्ष रहते हुये मथुरा कासगंज रोड पर ग्रीन बेल्ट स्थापित करायी गई थी। उन्हीं पेड़ों की देखरेख के अभाव में अधिकांश पेड सूख गये और गिर गये। बचे पेड़ों के रख रखाब व पुनः वृक्षारोपण हेतु पूर्व पालिकाध्यक्ष ने कमर कस ली है और आज टैंकर मंगाकर सभी पेड़ों को पानी देकर सींचा व वृक्षारोपण भी किया।
इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष पं. आशीष शर्मा ने सभी से आग्रह किया कि राजनीति से परे हम सभी का कर्तव्य है कि ग्रीन बैल्ट पर लगे पेड़ों का संरक्षण करें। साथ ही प्रत्येक व्यक्ति कम से कम एक पेड़ अवश्य लगायें।
श्री शर्मा ने आगे कहा कि जिस गति से तापमान निरंतर बढ़ रहा है, वह आगामी वर्षांे के लिये चिंता का कारण बनेगा। इससे पहले हमें सजग होना पड़ेगा। उन्होंने कहा बहुत जल्दी ही परशुराम सेवा संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पेड़ों के संरक्षण के लिये एक टीम बनायेंगे, जो पेड़ों के रखरखाव के साथ समय-2 पर वृक्षारोपण भी करायेगी।
इस अवसर पर पूर्व पालिका अध्यक्ष पं. आशीष शर्मा के साथ विमल दीक्षित, विशाल दीक्षित, अनिल वर्मा, गुड्डू चैधरी, ताराचंद्र माहेश्वरी, जीतू पंडित, सचिन, कालू पंडित, हिमांशु शर्मा आदि उपस्थित थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर