Explore

Search
Close this search box.

Search

October 22, 2024 11:34 am

लेटेस्ट न्यूज़

ईवीएम सुरक्षा व्यवस्था का जिलाधिकारी ने लिया जायजा

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-21 मई। लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के अंतर्गत एमजी पॉलीटेक्निक में विधानसभा वार स्थापित स्ट्रांग रुमों में संरक्षित ईवीएम की सुरक्षा के दृष्टिगत जिला निर्वाचन अधिकारी अर्चना वर्मा ने भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सुरक्षा व्यवस्था में तैनात कंपनी कमांडर तथा जवानों को स्ट्रांग रूमों की 24ग7 शतत निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होनें तैनात सैन्य बलों को लगातार चैकन्ना रहते हुए सीसीटीवी के माध्यम से भी कड़ी निगरानी रखने के साथ ही सीसीटीवी कंट्रोल रुम के माध्यम से संचालित समस्त सीसीटीवी कैमरों से सभी क्षेत्रों का अवलोकन करने के निर्देश दिए। उन्होनें सीसीटीवी ऑपरेटर को टीवी स्क्रीन पर लगातार नजर बनाये रखने तथा निरीक्षण पंजिका का अवलोकन कर सीसीटीवी ऑपरेटर से सभी अधिकारियों की एन्ट्री लॉग बुक पर समय सहित दर्ज करने के निर्देश दिए।
उन्होंने सीसीटीवी ऑपरेटर को प्रत्येक समय की रिकॉर्डिंग को संरक्षित रखने को कहा, जिससे कि पल-पल की किसी भी घटना का अवलोकन किया जा सके। उन्होंने स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी हेतु तैनात किए गए अधिकारियों और कमर्चारियों को लॉग बुक में नियमित रूप हस्ताक्षर करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रभारी अधिकारी निर्वाचन से मतगणना हेतु विधानसभावार लगाई जाने वाली टेबलांे, कर्मचारियों की तैनाती प्रशिक्षण और टेबलवार तैनात किए जाने वाले राजनैतिक दलों के काउंटिंग एजेंट आदि के संबंध में जानकारी कर समस्त आवश्यक तैयारियों को ससमय पूर्ण करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी, अपर जिलाधिकारी न्यायिक, उप जिलाधिकारी सदर, उप जिलाधिकारी सादाबाद तथा अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी आदि उपस्थित थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर