Explore

Search
Close this search box.

Search

June 17, 2024 12:58 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

हाथरस लोकसभा सीट पर कल मतदानःपोलिंग पार्टियों रवाना

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

लोकसभा क्षेत्र के 19 लाख वोटर 10 प्रत्याशियों के भाग्य का करेंगे फैसलाःकड़ी सुरक्षा व्यवस्था


हाथरस-6 मई। हाथरस सुरक्षित संसदीय सीट पर कल 7 मई को मतदान आयोजित होगा। मतदान संपन्न कराने के लिए एमजी पॉलिटेक्निक से आज पोलिंग पार्टियां सुरक्षा बलों के साथ मतदेय स्थलों के लिए रवाना की गईं।
हाथरस सुरक्षित संसदीय क्षेत्र में जिले की तीन विधानसभा सीट हाथरस सदर, सिकंद्राराऊ और सादाबाद शामिल है, जबकि अलीगढ़ जिले की छर्रा और इगलास विधानसभा सीट भी इस संसदीय क्षेत्र में शामिल हैं।


हाथरस सुरक्षित संसदीय सीट पर पूरे संसदीय क्षेत्र के 19,30,297 मतदाता 10 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इस संसदीय सीट पर भाजपा ने प्रदेश के राजस्व राज्यमंत्री अनूप प्रधान बाल्मीकि, बसपा ने इंजीनियर हेमबाबू धनगर और सपा ने जसवीर बाल्मीकि को मैदान में उतारा है। इनके अलावा सात अन्य प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में हैं।
कल 7 मई को पूरे संसदीय क्षेत्र में आयोजित होने वाले चुनाव मतदान के लिए आज पोलिंग पार्टियों के रवानगी स्थल आगरा रोड पॉलिटेक्निक कॉलेज पर आज सुबह से ही मतदान कार्मिकों और अधिकारी पहुंच गए। वहां मतदान कार्मिकों ने निर्धारित स्टॉल से ईवीएम और अन्य जरूरी अभिलेख प्राप्त किए। इससे पहले उन्होंने अपनी हाजिरी भी वहां लगाई। ईवीएम और अन्य अभिलेखों को मतदान कार्मिकों ने अच्छी तरह से चेक किया। विभिन्न जानकारियां भी मतदान कार्मिकों ने प्राप्त की। पूरे संसदीय क्षेत्र में 1429 मतदान केंद्रों पर वोटिंग होगी।
जिलाधिकारी अर्चना वर्मा, पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल और अधिकारियों के साथ वहां मौजूद रहे और स्थिति का जायजा लेते रहे। पूरे संसदीय क्षेत्र में 1429 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा। इसमें हाथरस जिले के 837 मतदान केंद्र और अलीगढ़ जिले के 592 मतदान केंद्र शामिल हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया।।
पोलिंग पार्टियों के आज रवाना होने के चलते सुबह से ही आगरा रोड पर रूट डायवर्ट कर दिया गया और बड़े मार्गों का शहर के अंदर प्रवेश रोक दिया गया। एमजी पॉलिटेक्निक से पोलिंग पार्टियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ एवं ईवीएम व वीवीपैट मशीन व आदि चीजों को लेकर रवाना किया गया है।
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत कल जहां मतदान होगा। वहीं भीषण गर्मी भी अपने चरम पर है और गर्मी में मतदाता से लेकर मतदान कराने वाले भी गर्मी के कारण परेशान होते हुए दिखाई दिए। जबकि तमाम कर्मचारी कोई छाता लेकर तो कोई सिर पर गमछा रखकर धूप से अपने आप को बचाते हुए दिखे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर