Explore

Search
Close this search box.

Search

July 15, 2024 10:45 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

हाथरस को पर्यटन केंद्र बनाने को 5 सौंदर्य करण परियोजनाओं का शुभारंभ

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

हाथरस-29 फरवरी। पर्यटन विभाग द्वारा संचालित पर्यटन संर्वधन योजना के अंतर्गत जनपद में स्वीकृत 5 परियोजनाओं के सौन्दर्यीकरण एवं पर्यटन सूचना केन्द्र के निर्माण हेतु सासनी सुसायत नगर वन में जनप्रतिनिधियों व जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने नारियल फोड़कर भूमि पूजन कर शुभारम्भ किया है।
पर्यटन विभाग द्वारा संचालित पर्यटन संर्वधन योजना के अंतर्गत जनपद में स्वीकृत 5 परियोजनाओं कंचना सरोवर मुरसान, मूड़ा वाली माता मंदिर सिकन्द्राराऊ, हनुमान मंदिर सासनी, सुसायत नगर वन सासनी, हाथुरसी मईया के सौन्दर्यीकरण एवं पर्यटन सूचना केन्द्र के निर्माण हेतु सासनी सुसायत नगर वन में विधायक सदर श्रीमती अंजुला सिंह माहौर, विधायक सिकन्द्राराऊ वीरेन्द्र सिंह राणा, भाजपा जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी, मंडल अध्यक्ष ध्रुव शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष गौरव आर्य, सासंद प्रतिनिधि राजेश सिंह गुड्डू, जिलाधिकारी अर्चना वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी साहित्य प्रकाश मिश्र ने नारियल फोड़कर भूमि पूजन कर शुभारम्भ किया।
इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि सभी के सहयोग एवं पर्यटन विभाग के माध्यम से जनपद को टूरिज्म के रूप में विकसित किए जाने हेतु पर्यटन सूचना केंद्र के निर्माण तथा जनपद के प्रमुख मंदिरो के सौदर्यीकरण हेतु स्वीकृति प्राप्त हुई है। वह अपने आप में उल्लेखनीय है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा तहसील सिकन्द्राराऊ के छीतूपुर को वर्ल्ड सेंचुरी के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगे आने वाले समय में हाथरस का बदला हुआ स्वरूप देखने को मिलेगा। हमारा प्रयास रहेगा कि आगरा में जो पर्यटक आते हैं हम उन्हें बता सकें कि जनपद हाथरस में भी पर्यटन की दृष्टि से घूमने योग्य कई स्थान हैं। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा भी है कि प्रत्येक जनपद को टूरिज्म के रूप में विकसित किया जाए।


विधायक सिकंद्राराऊ ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में जब से हमारी सरकार आई है तब से विभिन्न विभागों के माध्यम से विभिन्न योजनाओं का संचालन किया जा रहा है। साथ ही साथ प्रत्येक जनपद में टूरिज्म को बढ़ाने के लिए पर्यटन विभाग के माध्यम से पर्यटन स्थलों को विकसित करने एवं मंदिरों के सौंदर्यीकरण का कार्य तेजी से कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सनातन के लिए संस्कृति की आवश्यकता होती है और संस्कृति का संरक्षण हमारी सरकार द्वारा बखूबी किया जा रहा है। जिससे कि सनातन और संस्कृति को जीवित रखा जा सके।
विधायिका सदर ने मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ को बधाई देते हुए कहा कि जनपद के विकास के लिए जो कहा है और जो मांगा है वह उन्होंने दिया है। जनपद को सौगात मिलने पर उन्होंने जिलाधिकारी को भी बधाई देते हुए कहा कि परियोजना का डी.पी.आर.तैयार करना तथा शासन स्तर पर पत्राचार में विशेष योगदान रहा है। उन्होंने सुसायत वन में औषधीय पौधों तथा राशि के आधार पर पौधों को रोपित करने का आवाहन किया।।
भूमि पूजन के दौरान परियोजना निदेशक, जिला उपाध्यक्ष, जिला कार्यक्रम अधिकारी, जिला पर्यटन अधिकारी तथा ग्राम प्रधान आदि उपस्थित थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर