Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 7:24 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

विभिन्न समस्याओं को लेकर किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

सासनी-5 मार्च। भारतीय किसान यूनियन चैधरी हरपालगुट के किसानों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एसडीएम रविन्द्र कुमार को सौंपा है।
भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं सहित किसानों ने तहसील के द्वार पर आंशिक धरना प्रदर्शन किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा अपने ज्ञापन में किसानों ने कहा है कि बे मौसम वर्षात ओलावृष्टि और तेज हवा के कारण किसानों के गेहूं, सरसों आलू, जौ, टमाटर आदि फसलों को करीब पचास प्रतिशत नुकसान हुआ है। हाथरस अलीगढ जिलों में दस प्रतिशत क्षति दिखा रहा है।
वहीं संधू बाॅडर पंजाब हरियाणा बाॅडर पर केन्द्रीय मंत्री वार्ता कर फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य कानून बनाकर दिल्ली के भाकियू के तेरह माह के धरने का लिखति वायदा निभाए। एक अप्रैल 2023 से उत्तर प्रदेश विद्युत निजी नलकूपों को विद्युत फ्री देने अस्पतालों में मरीजों पर वैंटीलेटरों पर मरने फीस न ली जाए। गरीबों की पेंशन तीन हजार रूपये प्रतिमाह की जाए तथा आवारा गाय और सांड जंगली सूअर, बंदरों से बर्वाद होने वाली फसलों व आवारा पशुओं के हमले से होने वाली किसानों की हत्या रोकने के लिए पशुशालाओं को बनाया जाए। आंगनबाडी रसोईयों आशा कार्यकत्रियों का मानदेय 12 हजार रूपये प्रतिमाह किया जाए।
ज्ञापन देने वालों में चैधरी हरपाल सिंह, नागेन्द्र सिंह, धर्मपाल सिंह, जयपाल सिंह, उमाशंकर बांगड, आदि किसान पदाधिकारी मौजूद थे। धरना प्रर्शन की अध्यक्षता नगेन्द्र सिंह ने की तथा संचालन सत्य प्रकाश सेंगर ने किया।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर