Explore

Search
Close this search box.

Search

June 16, 2024 11:52 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

विनायक इंटरनेशनल स्कूल में यज्ञ के साथ नये शिक्षा सत्र का शुभारंभ

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-6 अप्रैल। शहर के गणेश सिटी स्थित विनायक इंटरनेशनल स्कूल में नए सत्र का आगाज शिक्षा की देवी मां सरस्वती को समर्पित यज्ञ के साथ यज्ञ में आहुतियां देकर किया गया।
गणेश सिटी स्थित विनायक इंटरनेशनल स्कूल में नए शिक्षा सत्र के शुभारंभ के अवसर पर विद्यालय में सुबह से ही भव्य यज्ञ की तैयारी की गई और करीब 10 बजे से यज्ञ का शुभारंभ स्कूल डायरेक्टर हरेंद्र सिंह व प्रधानाचार्य विशाल शर्मा द्वारा किया गया। तत्पश्चात स्कूल मैनेजमेंट टीम के सदस्य कृष्ण कुमार, प्रेम सिंह, डॉ. नोबल चैधरी, के.पी. सिंह ने सभी शिक्षकों व बच्चों के साथ मिलकर पूरे मन से पूजा पाठ किया और स्कूल प्रांगण में माहौल भक्तिमय माहौल बन गया।


सत्र के पहले दिन बच्चों और शिक्षक-शिक्षिकाओं के चेहरे पर एक अलग तरह की खुशी दिख रही थी। बच्चे अपने स्कूल में करीब 15 दिन वापस आकर अपने दोस्तों और शिक्षकों से मिलने को आतुर दिखे, तो वहीं दूसरी तरफ शिक्षक भी पीछे नहीं रहे वो भी बच्चों को गले लगा कर अपनी खुशी का इजहार कर रहे थे। सुबह जब सभी बच्चों को विद्यालय प्रांगण में असेंबली में आने के लिए इंडिकेशन बेल बजी तो शिक्षकों और सभी बच्चों में खुशी की लहर दौड़ गई और सभी एक साथ प्रांगण में इकठ्ठे हो गए और फिर शुरू हुआ दौर बच्चों और शिक्षकों में विचारों का आदान प्रदान करने का। जिसमें बच्चों ने अपने अनुभव साझा किए।
वहीं नए एडमिशन लेने वाले बच्चों ने बताया कि शहर का एक मात्र विद्यालय विनायक ही है, जहां एकेडमिक के साथ-साथ बच्चों के मनोरंजन का भी ध्यान रखा जाता है। यही कारण है कि उन्होंने यहां एडमिशन लिया है। प्रधानाचार्य विशाल शर्मा ने सभी का स्वागत किया और कहा कि सभी अपने शिक्षकों के संग मिलकर कठिन मेहनत कर एक अच्छी शिक्षा ग्रहण करेंगे और समय-समय पर अपने विषय से संबंधित सभी शंकाओं को संबंधित अध्यापक से मिल कर दूर करेंगे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर