Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 4:39 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

मां सुमित्रा रसोई के ऐतिहासिक 2 वर्ष पूर्ण होने पर मनाया वार्षिकोत्सव

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

समाजसेवी किये सम्मानितःरसोई से सभी जुड़े, प्रगति को दें अपने सुझाव-निरंजनलाल अग्रवाल


हाथरस-19 अप्रैल। शहर के गौशाला रोड पर संचालित मां सुमित्रा रसोई व लाला कपूर चंद अग्रवाल जल सेवा ने परमात्मा के आशीर्वाद व सभी के प्रेम और सहयोग से अपने ऐतिहासिक सफलतम 2 वर्ष पूर्ण कर लिये हैं। मां सुमित्रा रसोई के सफलतम ऐतिहासिक 2 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में रसोई का वार्षिक उत्सव धूमधाम के साथ मनाया गया और समाजसेवियों को सम्मानित भी किया गया।


शहर के गौशाला रोड पर संत कृपाल आश्रम के पास संचालित मां सुमित्रा रसोई की नींव 14 सितंबर 2021 को 5 बुजुर्ग माताओं द्वारा रखी गई थी और उनका आशीर्वाद इस प्रकार फलीभूत हुआ कि 13 अप्रैल 2022 को माँ सुमित्रा रसोई व लाला कपूर चंद्र अग्रवाल जल सेवा का शुभारंभ हुआ तथा 13 अप्रैल 2023 को जब रसोई ने अपना 1 वर्ष पूर्ण किया और रसोई का प्रथम वार्षिक उत्सव मनाया गया। इस एक साल के अंतर्गत रसोई द्वारा 1लाख 40 हजार लोगों को आरओ के शुद्ध पानी द्वारा निर्मित शुद्धता से पूर्ण भोजन कराया गया।


रसोई का प्रथम वार्षिक उत्सव सात बुजुर्गों के चरण को धोकर उनके आशीर्वाद के साथ मनाया गया तथा रसोई द्वारा कहा गया कि रसोई इसी सेवा भाव से और इसी पवित्र मन से आगे भी अपना कार्य करती रहेगी और 13 अप्रैल सन 2024 को रसोई द्धारा अपना द्वितीय वार्षिकोत्सव मनाया गया है। इस साल के अंतर्गत रसोई ने प्रगति करते हुए 1 लाख 58 हजार लोगों को शुद्धता से भरपूर भोजन कराया और ये प्रभु की कृपा और लोगों का आशीर्वाद ही है जिसके कारण रसोई अपने कार्य पथ पर प्रगति कर रही है।


यहां यह भी उल्लेखनीय है कि इन 2 साल के अंतर्गत लगभग 3 लाख लोगों को भोजन कराया गया। कुछ विशेष सेवा देने वाले लोगों का सम्मान भी किया गया। जिनमें सबसे पहले रवि माहेश्वरी को सम्मानित किया गया और उनके द्वारा रसोई को पैकिंग की थैलियां की सुविधा प्राप्त होती है। उनके द्वारा पैकिंग के लिए दिए जा रही सारी थैली बिल्कुल निशुल्क आती है। उसके बाद सागर अग्रवाल जिनके द्वारा रसोई पर सफाई सामिग्री जैसे कि सर्फ, झाड़ू, पोछा, बाईपर, फिनायल, ब्रश इत्यादि इस प्रकार के सभी सामानों की बिल्कुल निशुल्क सेवा की जाती है। उसके उपरांत अरविंद गुप्ता आटे वाले (लक्ष्मी फ्लोर मिल) जिनका कि रसोई के प्रति सहयोग बहुत सराहनीय है। उनके मन का भाव इतना पवित्र है कि रसोई को उनके द्वारा जो भी आटा आता है वह सबसे कम रेट में आता है तथा पूर्ण रूप से एफओआर आता है। उसके बाद विजय कुमार जैन उन्होंने 12 कुंतल आटा रसोई के लिए बिल्कुल निशुल्क भेजा है।
मां सुमित्रा रसोई पर इस साल भी 80 से अधिक कार्यक्रम हुए जैसे कि जन्मदिन, शादी की सालगिरह, पुण्यतिथि इत्यादि इन कार्यक्रमों के माध्यम से रसोई पर भोजन प्राप्त करने वाले लोगों को कभी खीर, रायता, पूरी, पनीर की सब्जियां व कुछ और अधिक व्यंजन खाने का अवसर प्राप्त हुआ।
अगर और भी कोई भी रसोई पर इस प्रकार का कार्यक्रम करना चाहते हैं तो वह भी अपनी बुकिंग करा सकते है। अगर आप कोई भी बुकिंग करना चाहते हैं तो प्रयास करें कि कम से कम 2 दिन पहले उसके लिए अवगत करा दें, जिससे कि जो भी बुकिंग हो उसकी अच्छी से अच्छी व्यवस्था की जा सके।
इस मौके पर रसोई प्रबंधन द्वारा बताया गया कि अगर आप रसोई के संग जुड़े रहना चाहते हैं, आप रसोई में कोई सेवा देना चाहते हैं तो आप रसोई में अपने ज्यादा से ज्यादा कार्यक्रम की बुकिंग करें। आपकी वह बुकिंग भी रसोई के लिए सहयोग का ही कार्य करती है। माँ सुमित्रा रसोई यही कामना करती है सभी का जीवन मंगलमय व खुशहाल रहे।
इस मौके पर मां सुमित्रा रसोई के मुख्य प्रबंधक निरंजनलाल अग्रवाल डब्बू ने कहा कि आपके प्रेम और सहयोग के लिए आप सभी का माँ सुमित्रा रसोई तहे दिल से धन्यवाद करती है तथा यही उम्मीद करती है कि आपका प्रेम, सहयोग आगे भी रसोई को इसी प्रकार मिलता रहेगा।
अगर आप हमको रसोई की प्रगति हेतु कोई भी सुझाव देना चाहे तो वह आप हमें जरूर दें जिससे रसोई आगे और भी प्रगति कर सके।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर