Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 6:10 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

माँ सुमित्रा रसोई के सफलतम 2 साल-बेमिसाल

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


आपको बताते हुए हर्ष हो रहा है कि कल 13 अप्रैल 2024 दिन शनिवार को माँ सुमित्रा रसोई को सफलता पूर्वक चलते हुए 2 वर्ष पूर्ण हो जाएंगे। माँ सुमित्रा रसोई गौशाला रोड नर सेवा नारायण सेवा के ध्येय के साथ अपने बेमिसाल सफर पर चल पड़ी है।


मां सुमित्रा सेवा ट्रस्ट के मुख्य प्रबंधक एवं प्रमुख समाजसेवी निरंजन लाल अग्रवाल डब्बू ने मां सुमित्रा रसोई के सफलतम 2 वर्ष पूर्ण होने पर बताया कि आज मां सुमित्रा रसोई व लाला कपूर चंद अग्रवाल जल सेवा ने परमात्मा के आशीर्वाद व आप लोगों के प्रेम और सहयोग से अपने सफलतम 2 वर्ष पूर्ण किए हैं।
मां सुमित्रा रसोई की नींव 14 सितंबर 2021 को 5 बुजुर्ग माताआंे के कर कमलों द्वारा रखी गई थी। उनका आशीर्वाद इस प्रकार फलीभूत हुआ कि 13 अप्रैल सन 2022 को माँ सुमित्रा रसोई व लाला कपूर चंद्र अग्रवाल जल सेवा का शुभारंभ हुआ है।


इस रसोई का निर्माण निरंजन लाल अग्रवाल डब्बू भाई द्वारा अपनी स्वर्गीय माताजी श्रीमती सुमित्रा देवी जी के नाम पर तथा प्याऊ का नाम अपने पिता स्वर्गीय श्री कपूर चंद अग्रवाल जी के नाम पर हैं। उन दोनों का पूरा जीवन हमेशा सामाजिक कार्यों के लिए समर्पित रहा। वो हमेशा कहा करते थे कि अपने जीवन में प्रयास करना कि कुछ कार्य समाज के लिए जरूर हों, तो डब्बू जी मन में यह भावना उठी कि क्यूं न अपने माता पिता के नाम से ही कोई समाज का कार्य किया जाए तो उनके पूरे परिवार ने सोचा कि ऐसी रसोई खोली जाए जिसमे बहुत कम रुपये के अंदर बहुत अच्छा व शुद्ध खाना लोगों को दिया जाए। जिससे गरीब, असहाय, जरूरतमंद के पेट की तृप्ति पूर्ण हो सके। तभी माँ सुमित्रा रसोई का यह रूप सबके मन मे आया और 13 अप्रैल 2022 को माँ सुमित्रा रसोई का भव्य शुभारम हुआ।


मुख्य प्रबंधक निरंजन लाल अग्रवाल डब्बू बताते हैं कि 2 साल के अंतर्गत रसोई की आवश्यकता अनुसार आटा गूंदने की मशीन, लोई बनाने की मशीन, रोटी बनाने की मशीन, मसाला पीसने की मशीन, पावरोल जनरेटर, डीप फ्रीज, बड़ा सर्वो स्टेबलाइजर आदि मशीनों को लगाया गया है, जिससे कि रसोई का काम सुचारू रूप से चल सके। पिछले वर्ष 13 अप्रैल 2023 को रसोई ने अपने प्रथम वार्षिकोत्सव पर 1.40 लाख लोगों को भोजन सेवा दी तथा इस वर्ष रसोई ने प्रगति करते हुए 1.58 लाख लोगों को शुद्धता से भरपूर भोजन कराया है। इन 2 सालों में रसोई ने लगभग 3 लाख लोगों को भोजन की सेवा दी है। डब्बू भाई ने बताया कि वह सुबह 11बजे से शाम 5 बजे तक रसोई पर प्रतिदिन सेवादारों के साथ रहकर सेवा भी देते हैं और लोगों को भोजन वितरण कराते हैं।
वह कहते हैं कि ये प्रभु की कृपा और आप लोगों का आशीर्वाद ही है, जिसके कारण रसोई अपने कार्य पथ पर प्रगति कर रही है। इस साल भी रसोई पर 80 से अधिक कार्यक्रम हुए, जैसे की जन्मदिन, शादी की सालगिरह, पुण्यतिथि इत्यादि इन कार्यक्रम पर प्रयास किया गया कि लोगों को समय-समय पर कुछ व्यंजन भी खिलाये जा सके। जैसे पनीर की सब्जी, पुलाव, हलुआ, मेवा की खीर आदि। यदि आप लोग कोई भी व्यक्ति रसोई पर कोई भी कार्यक्रम करना चाहता है तो वह 9412062575 पर अपनी बुकिंग करा सकते हैं।
माँ सुमित्रा रसोई अपने सफलता पूर्वक 2 साल पूरा करने के लिए आप सभी का भी तहेदिल से धन्यवाद अदा करती है। यही कामना करती है कि आप सभी का जीवन मंगलमय व खघ्ुशहाल रहे।
माँ सुमित्रा रसोई के संचालक निरंजन लाल अग्रवाल (डब्बू भाई ) एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती बबली अग्रवाल ने वहाँ पर आए सभी लोगों का उनके प्रेम और सहयोग के लिए तहे-दिल से धन्यवाद किया और कहा कि हम यही उम्मीद करते है कि आपका प्रेम व सहयोग हमें आगे भी ऐसे ही मिलता रहेगा। यदि आप हमको रसोई की प्रगति हेतु कोई सुझाव देना चाहते हैं तो वह आप हमें जरूर दें जिससे रसोई आगे और प्रगति कर सके।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर