Explore

Search
Close this search box.

Search

June 23, 2024 1:30 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

पोरा दंपति हत्याकांड में स्वामी प्रसाद मौर्य ने की 50 लाख की आर्थिक मदद व कार्यवाही की मांग

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

हाथरस-3 अप्रैल। कोतवाली सिकन्द्राराऊ क्षेत्र के गांव पोरा चितरपुर में गत दिनों कुशवाहा समाज के एक दंपति की नामजदों द्वारा कुल्हाड़ी से निर्मम तरीके से काटकर हत्या कर दिए जाने के मामले में अब पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कार्यवाही एवं मुआवजे की मांग को लेकर सोशल मीडिया पोस्ट एक्स पर ट्वीट किया है।
उल्लेखनीय है कि गत 25 मार्च को गांव पोरा में दंपति हत्याकांड के मामले में अब पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद और घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। गत 25 मार्च की देर रात सिकंद्राराऊ क्षेत्र के गांव पोरा में कुछ लोगों ने मामूली विवाद के बाद एक दुकानदार बॉबी और उसकी गर्भवती पत्नी सुनीता की कुल्हाड़ी से काटकर और लाठी डंडों के प्रहार से निर्मम हत्या कर दी थी।
उक्त मामले में पुलिस ने तीनों नामजदों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के विरोध में लोगों ने हंगामा किया था। पुलिस ने हंगामा करने वाले लोगों के विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज किया था। उक्त मामले में कुशवाहा समाज के लोग कल एसपी ऑफिस में पीड़ित परिवार के साथ आए थे और पुलिस कप्तान से मिलकर कार्यवाही की मांग की थी।लोगों ने कहा था कि मामले में शेष दो हत्यारों को गिरफ्तार किया जाए। मृतक के 17 वर्षीय बेटे ने इन दोनों हत्यारों को भी देखा था। इसके अलावा 50-60 लोगों के खिलाफ दर्ज फर्जी मुकदमा वापस लिया जाए। लोगों का यह भी कहना था कि हत्याकांड में पांच लोग शामिल थे। इसलिए इस मुकदमे में शेष दो नाम भी बढ़ाए जाएं। एसपी ने इस मामले में उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया था।
उक्त मामले को लेकर अखिल भारतीय कुशवाहा महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डा. रामू कुशवाहा द्वारा पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को घटनाक्रम से अवगत कराया गया था।
उक्त मामले की जानकारी मिलने के बाद पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट डाली है। जिसमें उन्होंने कहा है कि इस मामले में तीन लोगों के विरुद्ध नामजद मुकदमा पंजीकृत किया गया। लेकिन नाबालिग पंकज से स्थानीय थाने द्वारा दबाव डालकर आरोपियों को बचाने की नीयत से बर्बरता पूर्वक महिलाओं और पुरुषों को पीटकर लहूलुहान कर दिया। 40-50 महिला व 50-60 पुरुष के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर दिया। घटना में शामिल अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी कर कानूनी कार्यवाही कराने एवं सरकार से पीड़ित अनाथ बच्चों को 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाए।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर