Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 9:03 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

पीएम ने किया रेल परियोजनाओं का शुभारंभःहा.ज.पर खुला हींग स्टाॅल

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

हाथरस-12 मार्च। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा रेलवे के 85 हजार करोड रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रमों को लेकर संसदीय क्षेत्र हाथरस में भी एक कार्यक्रम हाथरस जंक्शन के रेलवे स्टेशन पर रखा गया। जिसमें रेलवे स्टेशन पर हींग के स्टॉल का शुभारंभ किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आज 85000 करोड रुपए की रेल विकास परियोजनाओं के क्रम में किए गए शिलान्यास व लोकार्पण के वर्चुअल समारोह के अंतर्गत आज हाथरस जंक्शन रेलवे स्टेशन पर भी वर्चुअल रूप से हींग उत्पाद को बढ़ावा देने हेतु स्टॉल का शुभारंभ किया गया है और समारोह में भाजपा जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी, सिकन्द्राराऊ विधायक वीरेन्द्र सिंह राणा, सांसद प्रतिनिधि ठा.राजेश सिंह गुडडू, प्रभा सिंह, प्रमोद मदनावत, सतेंद्र सिंह, राजपाल सिंह, हरीश सैंगर, भूपेंद्र कौशिक, महेश वर्मा, अन्य भाजपाईयों द्वारा वर्चुअल शिलान्यास व हाथरस में एक जिला एक उत्पाद के उद्घाटन को देखा गया। यंहा पर रेलवे स्टेशन हाथरस जंक्शन के प्लेटफार्म पर एक स्टेशन एक उत्पाद हींग की स्टाल खोली गई है। जिसका विधिवत उद्घाटन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वर्चुअल किया गया।
इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी ने बताया कि भारत के करोड़ों लोगों के रसोई की महक और भारतीय व्यंजनों का स्वाद बढ़ाने वाली हींग को अब विश्व स्तर पर पहचान के साथ-साथ यूपी सरकार ने हाथरस की हींग को एक जिला, एक उत्पाद योजना में शामिल किया था। अकेले हाथरस जिले में 15 हजार से अधिक लोग सीधे इस कारोबार से जुड़े हुए हैं। यहां की हींग की क्वालिटी और शुद्धता के चर्चे पूरी दुनिया में है। अब हाथरस में हींग के कारोबार को रफ्तार मिलेगी। भाजपा जिलाध्यक्ष शरद माहेश्वरी ने कहा कि मोदी सरकार की गारंटी भारतीय रेल का आधुनिकीकरण 85 हजार करोड़ की लागत से अधिक रेल परियोजनाओं का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वर्चुअल शिलान्यास एवं राष्ट्र को समर्पण दस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों सहित अन्य रेल सेवाओं का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया गया है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की सोच थी कि एक जिला और एक उत्पाद का प्रचार होना चाहिए। इसी क्रम में उन्होंने रेल मंत्री से वार्ता के बाद एक स्टेशन एक उत्पाद योजना तैयार की। जो आज साकार हो गई। इस योजना के तहत स्टेशन पर क्षेत्रीय उत्पाद सस्ती दरों पर मिल सकेंगे। रेलवे का तेजी से विकास हो रहा है। रेलवे अंडर ब्रिज और रेलवे ओवरब्रिज का सबसे अधिक निर्माण हो रहा है। इनके बनने से यातायात सुगम हो रहा है। इस मौके पर रेलवे अधिकारियों द्वारा भाजपा जिलाध्यक्ष व अन्य भाजपा नेताओं का फूलमालाओं से लादकर जोशीला स्वागत किया और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर