Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 7:35 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

पत्रकार समाज के यथार्थ को दर्शाने का माध्यम है-पुलिस अधीक्षक

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-18 मार्च। पत्रकार समाज के यथार्थ को सामने लाने वाला वह तंत्र है जो प्रशासन को वास्तविकता से अवगत कराके समाज की समस्याओं और कठिनाइयां का समाधान करने में सहयोग करता है।
उक्त विचार राधाकृष्ण कृपा भवन में आयोजित उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन (उपजा) की नवगठित जिला कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण एवं होली मिलन समारोह में पुलिस कप्तान निपुण अग्रवाल ने कहीं । उपजा के जिलाध्यक्ष संजय शर्मा ने कहा कि होली मिलन समारोह में सभी पत्रकार भाई आपस में एक हो। जिससे हमको कही झुकने की जरूरत नहीं पड़े। पत्रकारों की जायज समस्या के लिए उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन उपजा 24 घंटे उनके साथ खड़ा है। हर संभव पत्रकारों की मदद की जाएगी।
उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन उपजा के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप शर्मा ने जिले की नवगठित कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण कराते हुए कहा कि पत्रकार निर्भीक होकर अपनी समस्याएं उपजा के सम्मुख रखें। हम निश्चित रूप से उनके समाधान का प्रभावी प्रयास करेंगे। उन्होंने उपजा के 50 वर्षीय इतिहास का जिक्र करते हुए कहा कि आज जो सुविधा हमें मिल रही है। वह संगठन के संघर्ष का ही परिणाम है। उन्होंने कहा कि पत्रकार समस्याओं को मजबूरी समझ के सहन ना करे, बल्कि निडर होकर संघर्ष करें तभी समाधान निकलेगा। उन्होंने पत्रकारों को एक दूसरे की आलोचना से बचने की सलाह देते हुए कहा कि जब आप किसी की ओर एक उंगली उठाते हैं तो ध्यान रखें तीन उंगलियां आपकी तरफ भी उठ सकती है।
कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल ने कहा कि पत्रकार समाज के हर तबके से जुड़ा होता है और पुलिस प्रशासन के सहयोग के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करता है। हमें अपनी और पत्रकारों की सीमाओं की भी जानकारी है। कुछ प्रशासनिक व्यवस्था और विवषताओ से हम बंधे हुए हैं। पत्रकारों की देश हित तथा अमन के लिए कुछ उत्तरदायित्व हैं। दोनों अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन कर समाज की अच्छी सेवा और समस्याओं का समाधान कर सकते हैं। जिसकी आज की परिस्थितियों में बहुत आवश्यकता है। उन्होंने उपजा की नवगठित कार्यकारिणी को शुभकामनाएं भी दी।
उत्तर प्रदेश जर्नलिस्ट एसोसिएशन उपजा के शपथ ग्रहण एव होली मिलन समारोह में आगरा से आए आगरा अलीगढ़ मंडल प्रभारी हिमेश बिथरिया ने भी उपजा पदाधिकारियों और उपस्थित सभी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि पत्रकार अपनी जान पर खेल कर खबरों को कवरेज करते हैं। हम पत्रकारों को एकजुट होकर फील्ड में काम करना चाहिए। पत्रकारों की एकता ना होने का फायदा विभिन्न क्षेत्रों के लोग उठाते है। जब हम खबरों को लिखते है तो उसमे कितनी सच्चाई है उसका भी हमको ध्यान रखना चाहिए।
मुख्य अतिथि पुलिस कप्तान निपुण अग्रवाल, उद्घघाटनकर्ता प्रदीप शर्मा, विशिष्ट अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह,आगरा अलीगढ़ मंडल प्रभारी हिमेश बिथरिया, डिक्ट्रिक बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय भारद्वाज, संरक्षक पं. रविंद्र शास्त्री, प्रमुख उद्योगपति गौरव सेकसरिया आदि ने मिलकर मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्जवलित एवं मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया। उपजा की तरफ से सभी अतिथियों का माल्यार्पण एवं दुपट्टा पहनना का स्वागत किया। वहीं उपजा के जिलाध्यक्ष संजय शर्मा ने सभी अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। सेठ हरचरणदास कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं ने होली आदि के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया।
इस अवसर पर राजेश गौतम, हिमांशु गुप्ता, उमाशंकर जैन, महेश चंदेल, महादेव शरण अटल, संजय दीक्षित, अनिल शर्मा आदि ने अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार डॉ.बीपी सिंह ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संजय शर्मा ने की। अंत में उपजा के जिलाध्यक्ष संजय शर्मा ने सभी पत्रकारों से सहयोग की अपेक्षा की। इस अवसर पर ओज के सुविख्यात कवि मुनिप्रताप मुनि तथा अनिल बौहरे चंद्रगुप्त विक्रमादित्य ने काव्य पाठ कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर सादाबाद, सिकन्द्राराऊ, सासनी सहित दर्जनों पत्रकार उपस्थित थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर