Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 5:39 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

दिव्य होली उत्सव 23 कोःफूलों की होली, इत्र वर्षा, चरकुला नृत्य के साथ होगी ब्रज की लठठ्मार होली

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-21 मार्च। श्री बल्लभ धाम चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में रंग-बिरंगे रंगों के पर्व रंगोत्सव होली महोत्सव देश के प्रख्यात भागवत आचार्य श्री बल्लभ जी महाराज के सानिध्य में 23 मार्च को भारी धूमधाम के साथ मनाया जाएगा और इस मौके पर फूलों की होली, इत्र वर्षा, चरकुला नृत्य के साथ ब्रज की प्रसिद्ध लठठ्मार होली का आनंद भी भक्तों को मिलेगा।
उक्त जानकारी आज अलीगढ़ रोड स्थित श्री नवग्रह मंदिर पर आयोजित प्रेसवार्ता में आचार्य श्री बल्लभ जी महाराज के सुपुत्र एवं प्रख्यात युवा भागवत आचार्य गोविंद बल्लभ जी महाराज, आचार्य दिनेश गुरु, उद्योगपति मनोज बूटिया, प्रमुख समाजसेवी अनूप अग्रवाल, दवा कारोबारी दीनदयाल गोयल ने संयुक्त रूप से देते हुए बताया कि श्री वल्लभ धाम चैरिटेबल ट्रस्ट के तत्वावधान में होली उत्सव भारी धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। आचार्य गोविंद बल्लभ जी महाराज ने बताया कि शहर में सभी भक्तों के मध्य प्रख्यात भागवत आचार्य आचार्य श्री पार्वती बल्लभ जी महाराज के सानिध्य में 23 मार्च को सांय 4 बजे से शहर के चावड़ स्थित टालीवाल धर्मशाला पर होली महोत्सव भारी धूमधाम के साथ आयोजित होगा। जिसमें भक्तों को दिव्य होली उत्सव का आनंद मिलेगा एवं आचार्य बल्लभ जी महाराज के आशीष वचनों के साथ दिव्य होली उत्सव मनाया जाएगा।
प्रेस वार्ता में उन्होंने बताया कि होली महोत्सव में परम आराध्य ठाकुर श्री हरगोविंद जी प्रभु के डोला उत्सव के साथ शुरू होगा और होली उत्सव में फूलों की होली, इत्र वर्षा, चरकुला नृत्य, भजन संध्या के साथ आचार्य श्री बल्लभ जी महाराज के श्री मुख से होली गायन का कार्यक्रम होगा। साथ ही ब्रज की प्रसिद्ध लट्ठमार होली का भी आनंद भक्तों को देखने एवं आनंद लेने का सौभाग्य प्राप्त होगा।
उन्होंने बताया कि उक्त कार्यक्रम के पश्चात होली दहन अगले दिन यानी 24 मार्च रविवार को भद्रा पश्चात रात्रि 11.20 पर होगा और अगले दिन 25 मार्च को होली रंग उत्सव होगा। उन्होंने कहा कि चंद्र ग्रहण का प्रभाव भारतवर्ष में नहीं है। उन्होंने सभी भक्तों से अनुरोध किया है कि भ्रम में न आए और रंग उत्सव का मीठे-मीठे पकवानों के साथ होली उत्सव का आनंद लें।
प्रेस वार्ता में अनूप अग्रवाल उदय, पंकज खंडेलवाल, ब्राह्मण महासभा के पूर्व अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा बंटी भैया, मनोज अग्रवाल राया वाले, मनोज बूटिया, दीनदयाल गोयल, नितिन अग्रवाल, उमाशंकर जैन, राकेश सेकसरिया, दिलीप पोद्दार, अजय अग्रवाल, वंशी वाष्र्णेय, नितिन अग्रवाल, माधव गर्ग, विशाल वाष्र्णेय आदि मौजूद थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर