Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 9:10 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

कोरनी वाली मैया का विशाल मेला व विराट दंगल कलःभिड़ेंगे भारत व उ.प्र. केसरी पहलवान

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस/सादाबाद-1 अप्रैल। सादाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांव कोरना चमरूआ में सिद्धपीठ माता कोरनी वाली मैया के हर वर्ष आयोजित होने वाले विशाल मेला एवं विराट कुश्ती दंगल व रसिया दंगल का आयोजन कल भी 20 अप्रैल को होने जा रहा है और मेला में जहां क्षेत्र के लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है। वहीं दंगल एवं रसिया प्रेमी क्षेत्रीय लोगों की भी हजारों की संख्या में भीड़ उमड़ती है। विराट कुश्ती दंगल में इस बार अंतिम कुश्ती 2 लाख 51 हजार रुपये की आयोजित होगी। वहीं दंगल में क्षेत्रीय पहलवानों के अलावा दिल्ली, पंजाब, हरियाणा आदि क्षेत्रों के पहलवान भी भाग लेंगे और एक से बढ़कर एक कांटा कुश्तियां व मल्लविद्या के जौहर दिखाएंगे।
सादाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांव कोरना चमरूआ में स्थित सिद्धपीठ माता कोरनी वाली मैया का गत वर्षों से लगातार विशाल एवं भव्य मेला आयोजित होता आ रहा है और मेला में जहां लोगों की भारी भीड़ उमड़ती है। वहीं मेला में विभिन्न आयोजन भी किए जाते हैं और इसी के तहत कल 20 अप्रैल को भी माता कोरनी वाली मैया का वार्षिक मेला महोत्सव आयोजित होगा और वार्षिक मेला महोत्सव के अवसर पर विराट कुश्ती दंगल व रात्रि में विशाल रसिया दंगल भी आयोजित होगा।
उक्त जानकारी देते हुए प्रमुख युवा समाजसेवी एवं आरपीएम ग्रुप के निर्देशक डॉ. अविन शर्मा ने बताया है कि सिद्धपीठ माता कोरनी वाली मैया के वार्षिक मेला का आयोजन कल 20 अप्रैल को होगा और मेला के अवसर पर दोपहर 1 बजे से विशाल कुश्ती दंगल भी आयोजित होगा। जिसमें दिल्ली, पंजाब, हरियाणा के तमाम नामी गिरामी पहलवानों तथा अन्य प्रदेशों के पहलवानों के अलावा क्षेत्रीय पहलवान भी भाग लेंगे और क्षेत्रीय जनता को कांटा कुश्तियां देखने के साथ-साथ मल्लविद्या के जौहर भी देखने को मिलेंगे।
उन्होंने बताया कि विराट कुश्ती दंगल में कई भारत केसरी व उत्तर प्रदेश केसरी पहलवान भी भाग लेंगे और विराट कुश्ती दंगल में पहलवानों के बीच खिताबी मुकाबला होगा। विराट कुश्ती दंगल के बाद रात्रि को विशाल रसिया दंगल आयोजित होगा। जिसमें अखाड़ा रामवीर सिंह प्रधान मांगरू तथा अखाड़ा करन शर्मा के बीच बेहद जबरदस्त मुकाबला होगा। उन्होंने बताया कि मेला व विराट कुश्ती दंगल के संरक्षक वरिष्ठ शिक्षाविद एवं प्रमुख समाजसेवी डॉ. उमाशंकर शर्मा लार्ड साहब होंगे। उन्होंने समस्त क्षेत्रीय जनता व जनपद वासियों से मेला महोत्सव, विराट कुश्ती दंगल व रसिया दंगल में पहुंचकर कांटा कुश्तियां व रात्रि को रसिया दंगल का आनंद लेने का अनुरोध किया है।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर