Explore

Search
Close this search box.

Search

June 23, 2024 1:12 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

कोटा से लापता दुकानदार किया उदयपुर से बरामद

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-13 अप्रैल। थाना मुरसान क्षेत्र के गांव कोटा में गत 8 अप्रैल की रात्रि में मोबाइल की दुकान के संचालक के संदिग्ध परिस्थितियों में गायब होने पर थाना मुरसान पर दर्ज अपहरण के मुकद्दमें के खुलासे एवं युवक की सकुशल बरामदगी को पुलिस द्वारा किए गए सफल प्रयासों के चलते दुकानदार को राजस्थान से बरामद कर लिया गया है।
उक्त घटना के संबंध में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि 9 अप्रैल को थाना मुरसान पर सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्र के ग्राम कोटा मे मोबाइल की दुकान का संचालक अनिल कुमार पुत्र जगदीश बाबू (उम्र 24 वर्ष) संदिग्ध परिस्थितियों में दुकान से गायब हो गया है तथा उसकी दुकान के फर्श पर खून के निशान हैं। सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी सादाबाद व प्रभारी निरीक्षक मुरसान द्वारा मय पुलिस फोर्स के मौके पर पहुँचकर घटना के बारे में जानकारी की गयी। घटना की गम्भीरता के दृष्टिगत फील्ड यूनिट व फॉरेन्सिक टीम द्वारा भी तत्काल मौके पर पहुँचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया।
परिजनांे से जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि युवक 8 अप्रैल को रात्रि में 10 बजे दुकान पर आया था और दुकान पर ही सो गया था। उसके बाद 9 अप्रैल की सुबह 7 दुकान पर मोबाइल मिस्त्री का कार्य करने वाला आया तो दुकान का शटर खुला हुआ था तथा दुकान का सामान अस्त व्यस्त था तथा फर्स पर खुन के निशान मिले। परिजनों की तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया था।
पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल द्वारा उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह के निर्देशन एवं क्षेत्राधिकारी सादाबाद गोपाल सिंह के नेतृत्व में टीमों का गठन कर घटना के शीघ्र खुलासे एवं आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था। जिसके क्रम में शहर के मोहल्लो, बस स्टैंड, ढाबों, रेलवे स्टेशनो व बाजार आदि मे टीमों द्वारा युवक की तलाश हेतु अथक प्रयास किये गये। आसपास के सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की गई। त्ध्ज् के माध्यम से भी समस्त जोन व रेंज के जनपदो को युवक की तलाश हेतु तत्काल सतर्क किया गया तथा आसपास के अन्य जनपदो के थानांे मंे भी फोन द्वारा अवगत कराया गया तथा टीमांे द्वारा लगातार सम्भावित स्थानों पर युवक की तलाश की गयी। थाना मुरसान पुलिस एवं स्वाट टीम के कठिन परिश्रम व अथक प्रयासोपरान्त सूचनाओं के अभिसंकलन से थाना मुरसान पुलिस एवं स्वाट टीम की संयुक्त कार्यवाही में अपह्रत अनिल कुमार को उदयपुर राजस्थान से सकुशल बरामद किया गया है। थाना मुरसान पुलिस द्वारा अग्रिम आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।
अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बरामद युवक द्वारा पूछताछ पर बताया गया कि उसकी ग्राम कोटा में बी.एस. मोबाइल पॉइन्ट के नाम से मोबाइल की शाँप है। उक्त युवक का काफी कर्ज हो गया था जिससे वह काफी परेशान रहता था तथा कुछ दिनांे पहले उसकी एक महिला से उसकी मित्रता हो गयी थी। 8 अप्रैल को दोपहर के बाद वह अपाचे मोटरसाइकिल से आगरा के लिये निकला और आगरा पहुंचकर अपने मोबाइल दुकान पर बेच दिये और कैश लेकर अपनी महिला मित्र से फोन पर वार्ता की व उसको लेकर हाथरस आ गया। हाथरस में दुकान में बीपी बढ जाने की वजह से उसकी नाक से खून आने लगा। कुछ समय बाद नाक से खून बंद हो गया तथा वह अपनी दुकानों का कैश व आगरा से लाया हुआ कैश बैग मे रखकर एंव अपने मोबाइल फोन को काउन्टर में डिब्बे के अन्दर छोडकर और अपने साथ कीपैड फोन लेकर, जो ब्लड गिरा था उस ब्लड से दीवार पर एन लिख दिया जिससे घर वालों को यह पता चल जाये कि नक्की फूटने से यह ब्लड फैला है। उसके दुकान में संचालित सीसीटीवी कैमरों का डीवीआर निकालकर सुबह 4 बजे पैदल पैदल कपूरा चैराहा होते हुये हतीसा ओवर ब्रिज के नीचे आया, यहाँ पर राया की तरफ से एक खाली ऑटो बुक कर महिला मित्र के साथ मथुरा चला गया तथा वहाँ से ट्रेन मे बैठकर उदयपुर चला गया था। युवक को सकुशल बरामद करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार थाना मुरसान मय टीम व गिरीश चन्द्र गौतम प्रभारी स्वॉट व सर्विलॉस टीम शामिल थे ।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर