Explore

Search
Close this search box.

Search

June 23, 2024 1:36 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

कई राज्यों की संस्कृति के साथ अनूठी अद्भुत होगी भगवान परशुराम शोभायात्रा

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-6 अप्रैल। नवसंवत्सर 2081 पर चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिन शहर में श्री ब्राह्मण महासभा के तत्वाधान में आयोजित होने वाली भगवान परशुराम जी की विशाल व ऐतिहासिक 46वीं शोभायात्रा महोत्सव इस बार अनूठा, अद्भुत एवं ऐतिहासिक होने जा रहा है और इस शोभायात्रा में कई राज्यों की संस्कृति के आम जनता को दर्शन होंगे। वहीं कई झांकियां आदि भी आकर्षण का केंद्र होंगे।
जानकारी के मुताबिक श्री ब्राह्मण महासभा के तत्वाधान में शहर में नवसंवत्सर 2081 पर नवरात्रि के प्रथम दिन भगवान परशुराम जी की विशाल भव्य-दिव्य एवं ऐतिहासिक 46 वीं शोभायात्रा निकाली जाएगी और यह शोभायात्रा शहर के आगरा रोड स्थित चित्रकूट बगीची से विधिवत पूजा अर्चना आदि के साथ शुरू होकर पूरे शहर में भ्रमण करेगी और देर रात्रि को शोभायात्रा का परंपरागत तरीके से समापन भी होगा।
जानकारी के मुताबिक इस बार भगवान परशुराम शोभायात्रा के लिए श्री ब्राह्मण महासभा कमेटी द्वारा विशेष एवं ऐतिहासिक तैयारियां की गई हैं और शोभायात्रा को भव्य दिव्य अद्भुत एवं अनूठा संगम बनाए जाने का प्रयास किया गया है। साथ ही शोभायात्रा को पूर्ण तरीके से सांस्कृतिक,धार्मिक, सामाजिकता का समावेश करते हुए भव्यता प्रदान की गई है और शोभायात्रा में इस बार आम जनता को सात राज्यों की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी और अलग-अलग राज्यों की संस्कृति का समावेश होने से शोभायात्रा में चार चांद लग जाएंगे।
जानकारी के मुताबिक श्री ब्राह्मण महासभा द्वारा पहली बार पुरातन संस्कृति एवं परंपरा के तहत विप्र बन्धुओं को शोभायात्रा में आमंत्रित किए जाने हेतु ढ़योडी बजबायी जाएगी और विप्र बन्धुओं को शोभायात्रा हेतु आमंत्रण दिया जाएगा। साथ ही ब्राह्मण महासभा द्वारा भी टेली कॉलिग के माध्यम से सूचना देकर शोभायात्रा में आमंत्रित किया जा रहा है तथा मेला महोत्सव में धार्मिक, सांस्कृतिक, सामाजिक समावेश कर शोभायात्रा को ऐतिहासिक बनाए जाने की तैयारी की गई है। वहीं शोभायात्रा में इस बार कई नामी गिरामी बैंण्डों के शामिल होने की संभावनाएं हैं तथा श्री ब्राह्मण महासभा द्वारा आचार संहिता का भी पालन पूर्ण तरीके से किया जा रहा है।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर