Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 5:29 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

कई बार शिकायतों के बाद भी कर्मी पर नहीं हुई कार्यवाही: सीएम से करेंगे शिकायत

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-17 मई। राष्ट्रीय लोकदल के मुख्य जिला महासचिव एवं जिला प्रवक्ता सूरजपाल सिंह नेताजी द्वारा जिलाधिकारी से शिकायत करते हुए कहा गया है कि लंबे समय से एक ही तहसील सदर में 6 वर्ष से भी अधिक समय से तैनात कर्मी के निलम्बन के लिए जिलाधिकारी एवं मुख्य निर्वाचन आयोग लखनऊ से मांग किये जाने के बाद भी अभी तक निलम्बन नहीं किया गया है।
राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जिला महासचिव/जिला प्रवक्ता सूरजपाल सिंह नेताजी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि जिलाधिकारी को ध्यान दिये जाने हेतु कई बार पत्र दिए गए और तहसील सदर में 2018 से तैनात एक कर्मी के निलम्बन कर विभागीय जांच कर किसी अन्य तहसील में अटैच किये जाने के लिये शिकायत की थी, लेकिन उक्त कर्मी का अभी तक स्थानांतरण नहीं किया गया। उसके बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश लखनऊ को शिकायत की गई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश ने शिकायत का तत्काल संज्ञान लेकर जांच करायी गयी तो उक्त शिकायत की जांच उप जिलाधिकारी ने सच्चाई के तथ्यों को छिपाते हुये उक्त लिपिक को बचाने के उद्देश्य से प्रभारी अधिकारी कलेक्ट्रेट के माध्यम से गलत जांच रिपोर्ट भेज दी गई जो अत्यन्त ही खेद का विषय है। सूरजपाल सिंह नेताजी का आरोप है कि उक्त कर्मी ने तत्कालीन दो-दो जिलाधिकारियों के आदेशों का पालन न किए जाने के कारण कर्मचारी सेवा नियमावली में दिए गये नियमों के अनुपालन में उक्त कर्मचारी के निलंबन के लिये 29 मार्च 2024 को मुख्य चुनाव अधिकारी लखनऊ तथा जिलाधिकारी तथा आयुक्त अलीगढ़ मण्डल को शिकायत की गयी। इसके बाद भी उक्त कर्मचारी का अभी तक निलंबन नहीं किया गया है। उक्त कर्मी को बचाने के लिये तथा अनावश्यक समय बर्बाद किए जाने के उद्देश्य से अधिकारियों की मिली भगत से उपजिलाधिकारी सदर को पुनः जांच के लिए भेज दिया गया है। उनका आरोप है कि उप जिलाधिकारी सदर उक्त मामले में क्या जांच करेंगी, किसी भी तरह से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती है।
राष्ट्रीय लोकदल के मुख्य जिला महासचिव सूरजपाल सिंह नेताजी का कहना है कि जिलाधिकारी द्वारा उक्त कर्मचारी के विरुद्ध अभी तक किसी भी प्रकार की कोई भी कार्यवाही ना करने पर अपर आयुक्त अलीगढ़ मण्डल के पत्र को कार्यवाही करते हुये कृत कार्यवाही से अवगत कराने के लिए पत्र आया हुआ है। लेकिन अभी भी किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गयी।
रालोद के मुख्य जिला महासचिव सूरजपाल सिंह का आरोप है कि उक्त कर्मी द्वारा सन 2022 में तहसील सदर में नायब नाजिर के पद पर हुये स्थानान्तरण का आज तक नायब नाजिर का चार्ज नहीं लिये जाने तथा अपने मनमाफिक पटल पर कर्मचारी सेवा नियमावली के विरुद्ध कार्य करने आदि के कारण शासन एवं प्रशासन की छवि को बचाये रखने के लिये जिलाधिकारी जनहित एवं न्याय हित में सज्ञान लेकर उक्त कर्मचारी का अविलंब निलम्बन कर विभागीय कार्यवाही प्रस्तावित करें। सरकर द्वारा जनता की जनसमस्याओं के लिए लिये दिये गये सरकारी मोबाइल फोन नम्बर अधिकारी रिसीव नहीं करते हैं। जो अत्यंत ही खेद का विषय है। जिससे सरकार की छवि खराब हो रही है स सरकार की छवि खराब करने वाले उक्त अधिकारियों की जनविरोधी कारगुजारियों से लोकसभा चुनाव खत्म होते ही मुख्यमन्त्री को उक्त अधिकारियों की और भी जनविरोधी कार्य करने तथा भ्रष्टाचार के बल पर की गईं फर्जी नियुक्तियों आदि से भी अवगत करायेंगे तथा इनके विरुद्ध तथा निवर्तमान अधिकारियों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही कराने के लिये भी शिकायत देकर आयेंगें।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर