Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 7:52 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

एसटीएफ व पुलिस ने पुलिस भर्ती परीक्षा में सॉल्वर गैंग के 3 सदस्य दबोचे

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

हाथरस-17 फरवरी। जनपद की पुलिस व एसटीएफ फील्ड इकाई नोएडा की संयुक्त कार्यवाही में उ.प्र. पुलिस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों से मोटी रकम वसूल कर सॉल्वर बैठाने वाले तथा पेपर को लीक कराकर परीक्षार्थी को पढवाने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।।
उल्लेखनीय है कि जनपद में आज व कल 18 फरवरी को 19 परीक्षा केंद्रों पर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित की गई है और इस परीक्षा में मुन्ना भाई एवं सॉल्वर गैंग पर नजर रखने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा पहले से ही काफी तगड़े इंतजाम करते हुए अपने खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया गया था और पुलिस व एसटीएफ फील्ड इकाई नोएडा की संयुक्त कार्यवाही में उ.प्र. पुलिस भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों से मोटी रकम वसूल कर सॉल्वर बैठाने वाले तथा पेपर को लीक कराकर परीक्षार्थी को पढवाने वाले गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी एवं बरामदगी में पुलिस ने सफलता प्राप्त की है।।
सॉल्वर गैंग के गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सुभाष उर्फ गुरुजी पुत्र भरत सिंह निवासी महाराणा प्रताप इन्कलेव स्वर्ण जयंती नगर अलीगढ़, दीपक उर्फ संजय फौजी पुत्र भूदेव प्रसाद निवासी बाल बदरपुर थाना गोंडा अलीगढ़ व मनोज कुमार पुत्र छोटेलाल निवासी ग्राम नगला सिंह सासनी हैं। जबकि इनका एक साथी कुंवरपाल उर्फ राजेश उर्फ राजा निवासी छतारी जनपद बुलन्दशहर फरार है।।
पुलिस के मुताबिक जनपद में आज आयोजित उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर को लीक कराकर परीक्षार्थियों को पढ़वाने के लिए जा रहे तथा सॉल्वर बैठाकर परीक्षा दिलाने की फिराक में जा रहे 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।। उक्त संबंध में सीओ सिटी रामप्रवेश राय ने बताया है कि उक्त लोगों से 46 प्रवेश पत्र उ. प्र. पुलिस भर्ती परीक्षा
,36 प्रवेश पत्र अन्य प्रतियोगी परीक्षा के ,2 खाली चैक ,5 मोबाइल फोन,
4 आधार कार्ड ,2 पेन कार्ड, 1 ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किए गए हैं।

उक्त मामले में एसआई दीपक कुमार यूपी एसटीएफ नोएडा द्वारा थाना कोतवाली सदर पर मुकददमा धारा 420/467/468/471/34 भा.द.वि. गिरफ्तार उक्त तीनो अभियुक्तों के विरुद्ध पंजीकृत कराया गया है। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार लोगों द्वारा बताया गया कि वह लोग प्रत्येक लड़के से 10 से 12 लाख रुपये की सेटिंग करते है । परीक्षा से पहले कोई एडवांस पैसा नही लेते है। बल्कि लड़को के ओरिजिनल डॉक्यूमेन्ट अपने पास जमा कर लेते है तथा सुभाष उर्फ गुरुजी जो पूर्व माध्यमिक विद्यालय धनीपुर अलीगढ़ में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात है । कुवंरपाल उर्फ राजेश उर्फ राजा के पास पेपर आउट होकर आता है । सुभाष उर्फ गुरुजी की राजेश उर्फ राजा से सेटिंग होती है कि यदि पेपर का सेट नही फसेगा तो पैसा नही दिया जायेगा ।।। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार सॉल्वर गैंग के लोगों के कब्जे से बरामद मोबाइल फोन के ह्वाट्सअप चैट से उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा-2023 के अभ्यर्थियों को पेपर लीक कराकर पेपर पढ़वाने का विवरण प्राप्त हुआ है। तीनो के कब्जे से उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती से संबंधित कोई भी परीक्षा प्रश्न-पत्र बरामद नहीं हुए हैं।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर