Explore

Search
Close this search box.

Search

July 15, 2024 10:45 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

आंधी में टूटे सात विद्युत पोल, तब से अब तक बाधित है बिजली,सैंकड़ों बीघा मक्का सूखी, धान की पौध जली

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

सिकंदराराऊ। पांच जून को आई आंधी से कासगंज बाजीदपुर मार्ग स्थित गांव पचौं ,नगला घासी में टूटे सात बिजली के पोल नहीं लगने से सैकड़ो बीघा मक्का की फसल सूख गई है तथा धान की पौध पानी के अभाव में जल कर नष्ट होने से किसानों का भारी नुकसान हुआ है। बिजली विभाग का कहना है कि काम चल रहा है । शीघ्र लटठे लगा दिये जायेंगे।
बतादें कि पांच जून को आई तेज आंधी से सात लटठे गिर गये। इसके चलते क्षेत्र के दर्जनों गांव भूपालगढ़ी, रायपुर टप्पा, गढ़ी हीरा सिंह, दत्तपुर आदि की बिजली बंद हो गई। ऐसा होने से खेतों में खड़ी मक्का की फसल सूख गई तथा धान की तैयार की जा रही पौध जल कर नष्ट हो गई। किसान महेश कुमार, जयसिंह, राजवीर, हरिराम, गौरव आदि का कहना है कि बिजली न आने से टलूवबैल बंद हो गये। मक्का की फसल जिसे पानी की आवश्यकता थी । सूख कर नष्ट हो गई। धान उत्पादक किसानों की धान की पौध जलने से भारी नुकसान हुआ है। किसानों का कहना है कि कई बार जगह जगह शिकायत के बावजूद लटठे नहीं लगवाये गये। रात को गांवाें में अंधेरा छाया रहता है।
एसडीओ मोहम्मद आफताब आलम का कहना है कि लटठे लगाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है । परेशानी न हो इसके साथ लिये वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर