Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 4:26 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

15 मार्च से शुरू होगा राशन वितरण

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

 

हाथरस-12 मार्च। आयुक्त खाद्य तथा रसद विभाग जवाहर भवन लखनऊ एवं भारत सरकार के सचिव खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण विभाग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय भारत सरकार कृषि भवन नई दिल्ली द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में जिला पूर्ति अधिकारी ने अवगत कराया है कि केन्द्र सरकार द्वारा योजनान्तर्गत आच्छादित गरीब लाभार्थियों के आर्थिक बोझ को कम करने तथा राष्ट्रीय एकरूपता को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से एनएफएसए में आच्छादित अन्त्योदय तथा पात्र गृहस्थी लाभार्थियों को 1 जनवरी 2024 से 5 वर्ष हेतु निःशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराये जाने के लिये गये निर्णय के क्रम में माह मार्च में आवंटित खाद्यान्न का वितरण कराया जाना है।
उन्होंने बताया है कि पात्र गृहस्थी राशन कार्डधारकों को प्रत्येक राशनकार्डों से सम्बद्ध प्रत्येक यूनिट पर 1 किग्रा. गेहूॅ, 2 किग्रा. चावल एवं 2 किग्रा. बाजरा तथा अन्त्योदय राशन कार्ड पर प्रति कार्ड 14 किग्रा. गेहूॅ तथा 14 किग्रा. चावल एवं 7 किग्रा. बाजरा का निःशुल्क वितरण तथा अन्त्योदय कार्डधारकों को त्रैमास जनवरी, फरवरी एवं मार्च 2024 के सापेक्ष 3 किग्रा.चीनी प्रति कार्ड 18 रुपये प्रति किग्रा. की दर से 54 रुपये में वितरण माह मार्च में 15 मार्च से 29 मार्च के मध्य कराया जाना है।
जनपद के समस्त पात्र गृहस्थी एवं अन्त्योदय कार्डधारकों से कहा गया है कि माह मार्च में 15 मार्च से 29 मार्च के मध्य उपरोक्तानुसार आवंटित आवश्यक वस्तुओं की मात्रा प्राप्त कर सकते हैं। वितरण की अन्तिम तिथि 29 मार्च को आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त न कर सकने वाले कार्डधारकों हेतु मोबाइल ओ.टी.पी.वेरीफिकेशन के माध्यम से वितरण कराया जायेगा। खाद्यान्न के निःशुल्क वितरण में पोर्टेबिलिटी ट्रान्जेक्शन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। विक्रेता अपने उपलब्ध स्टॉक की सीमा तक पोर्टेबिलिटी ट्रान्जेक्शन कर सकेंगे। किसी भी असुविधा की स्थिति में सम्बन्धित तहसील स्थित आपूर्ति कार्यालय अथवा जिला पूर्ति कार्यालय से सम्पर्क किया जा सकता है।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर