Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 10:40 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

सेंट आर.एच. काॅन्वेन्ट स्कूल में समर कैम्प हुआ शुरूःबच्चे ले रहे बढ़ चढ़कर हिस्सा

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

बच्चों को आॅल राउण्डर बनाना ज्यादा जरूरी हो गया है-प्रमिला गौड़


हाथरस-20 मई। आज के दौर में कलाओं का कोई अंत नहीं है। बच्चों को हुनर को कभी भी नापा नहीं जा सकता है। पढ़ाई के साथ-साथ विद्यालय मंें हर साल समय-समय पर समर कैंप का आयोजन भी किया जाता रहा है। सेंट आर.एच. कन्वेंट स्कूल में इस बार भी 20 मई से 3 जून तक विशाल कैंप का आयोजन किया जा रहा है।
उसमें मेहंदी, कढ़ाई, हर प्रकार का डांस, पेंटिंग, सिलाई, ढोलक, पार्लर आदि सभी प्रकार की कलाओं का योग्य अनुभवी शिक्षिकाओं द्वारा कैंप लगाया गया है।
विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती प्रमिला गौड़ ने बताया कि जीवन में पढ़ाई का महत्व जरूरी है। लेकिन उससे भी ज्यादा जरूरी बच्चा को जिस भी क्षेत्र में उसकी लगन हो उसे साथ साथ करते रहना चाहिए। वैसे भी आजकल के बच्चों को ऑलराउंडर बनना बहुत ज्यादा जरूरी हो गया है। बच्चों को प्रशिक्षण देने के लिए बाहर से भी योग्य शिक्षक शिक्षकों को बुलाया गया है। विद्यालय में छात्रा छात्राओं एवं महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। श्रीमती प्रमिला गौड़ ने कहां है कि स्कूल में तरह-तरह के आयोजन किए जाते रहे हैं। जिससे बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में भी उनको आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त हो सके। उन्होंने अभिभावकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जो अभिभावक अपना कीमती समय निकालकर यहां पर आते हैं तथा अपने बच्चों को शिक्षा ग्रहण के लिए भेजते हैं। वह बहुत ही धन्यवाद की पात्र हैं। स्कूल के प्रबंधक से अजय किशोर गौड़ ने भी सभी बच्चों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि यहां पर आने वाला हर बच्चा अपने क्षेत्र में माहिर हो यही मेरी भगवान से प्रार्थना है। बच्चों को आज के दौर से लड़ने के लिए हर क्षेत्र में माहिर होना बहुत जरूरी है। इसलिए बच्चों को हर कला में निपुण होना चाहिए। विद्यालय का पूरा स्टाफ मिलकर बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहा है इस मौके पर विद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा तथा अभिभावकों एवं बच्चों का भरपूर सहयोग किया।
इस मौके पर उपस्थित रही राधिका शर्मा, रिंकी अग्रवाल, रेनू गुप्ता, रेनू सारस्वत, मंजरी शर्मा, नीलम वशिष्ठ, कोमल ,राजेश गोस्वामी, भावना माहौर, सागर वाष्र्णेय, शीतल शर्मा, गायत्री नम, निखिल वर्मा, श्रृंखला ग्रोवर, भारतीय डकरा, रानी, श्री मेंहदी हसन आदि सभी मौजूद रहे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर