Explore

Search
Close this search box.

Search

July 23, 2024 5:18 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

सीए को समझाये जीएसटी में अपील फाइल करने व कानूनी नियम: बारीकियां बताईं

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

जीएसटी के नियमों पर चार्टर्ड अकाउंटेंट की मथुरा शाखा ने किया कार्यशाला का आयोजन

हाथरस- 28 जून। इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की मथुरा शाखा की ओर से शहर में जीएसटी के एडजडिकेशन और अपील से सम्बन्धित नियमों पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमे शहर के सभी सीए जनों ने सहभागिता की।
मथुरा शाखा के प्रबन्ध समिति सदस्य सीए नितिन कुमार वाष्र्णेय ने बताया कि कार्यशाला का आयोजन जीएसटी में एडजडिकेशन और अपील से संबंधित नियमों और कार्यप्रणाली को गहनता से समझने और अपील फाइल करने में आने वाली कठिनाइयांे को समझने और दूर करने हेतु किया गया है। मथुरा शाखा की ओर से समय-समय पर इस तरह की कार्यशाला का आयोजन हाथरस के सीएजनों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से किया जा रहा है। विदित हो कि जीएसटी विभाग द्वारा वार्षिक मूल्यांकन की प्रक्रिया चल रही है, जिसमें विभिन्न प्रकार के कानूनी नियमों को आसान रूप से समझने के लिए इस कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यशाला के लिए मुख्य वक्ता के रूप में अलीगढ के वरिष्ठ सीए राजकुमार वाष्र्णेय ने इस नियम की सभी बारीकियों से अवगत कराया। राजकुमार वाष्र्णेय ने अलग-अलग उदाहरणों के माध्यम से पूरी प्रक्रिया का विश्लेषण सभी के साथ साझा किया। कार्यशाला में मुख्य अतिथि के रूप में इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और गाजियाबाद के वरिष्ठ सीए अनुज गोयल और सीए ज्ञान चंद्र मिश्रा, मध्य भारत क्षेत्रीय समिति के सचिव सीए नितिन गुप्ता (गाजियाबाद), पूर्व अध्यक्ष सीए अतुल मेहरोत्रा (कानपुर) और पूर्व उपाध्यक्ष सीए अतुल अग्रवाल (नोएडा) उपस्थित थे।
इनके अतिरिक्त बरेली शाखा के उपाध्यक्ष सीए नवीन अग्रवाल, गाजियाबाद शाखा के प्रबन्ध समिति सदस्य सीए हरीश गौर, गाजियाबाद से सीए जयेन्द्र तिवारी और कानपुर से सीए नितिन सिंह भी कार्यशाला में उपस्थित थे। इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य सीए अनुज गोयल और सीए ज्ञान चंद्र मिश्रा ने इंस्टिट्यूट द्वारा किये जा रहे कार्यों के बारे में सभी को अवगत कराया। उन्होंने बताया कि इंस्टिट्यूट की विभिन्न समितियाँ सभी सीए सदस्यों की बेहतरी के लिए और प्रोफेशन को आगे बढ़ाने के लिए किस तरह से कार्य कर रही हैं और छोटे शहरों में सीए किस प्रकार से अपने प्रोफेशन को आगे ले जा सकते हैं। शहर के सभी सीए सदस्यों ने अपनी अपनी समस्याएं सभी के साथ साझा की और राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय समिति सदस्यों ने उनका यथासंभव समाधान किया।
कार्यशाला का संचालन इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की मथुरा शाखा से सीए नितिन कुमार वाष्र्णेय(प्रबन्ध समिति सदस्य) ने किया। कार्यशाला के अंत में शहर के वरिष्ठ सीए गिरधर गोपाल अग्रवाल ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया और उनसे समय समय पर इसी तरह कि कार्यशाला के आयोजन कराने का आग्रह किया।
कार्यशाला में सीए गिरधर गोपाल अग्रवाल, प्रवीण जैन, मनीष टालीवाल, चितिन सपरिया, लोकेश वाष्र्णेय, गीतांश बिंदल, अमन अग्रवाल, नितिन वाष्र्णेय, नारायण अग्रवाल, आशीष सिंघल, शुभम जैन, नितिन अग्रवाल, शुभम गर्ग, आकाशदीप गुप्ता, योगेश अग्रवाल, लतिका वाष्र्णेय, प्रतीक अग्रवाल, गगन वाष्र्णेय, सजल मित्तल, विवेक वाष्र्णेय आदि ने सहभागिता की।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर