Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 4:10 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

समाजवादी पार्टी ने की निष्पक्ष व पारदर्शी मतगणना की मांग

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-3 जून। समाजवादी पार्टी के हाथरस लोकसभा क्षेत्र प्रभारी प्रदीप चैधरी द्वारा लोकसभा चुनाव की मतगणना के सम्बन्ध में आज श्री राधाकृष्ण कृपा भवन गेस्ट हाउस पर प्रेस वार्ता की गई। जिसमें प्रभारी प्रदीप चैधरी ने कहा जितनी ऊंचाई पर जाकर कटती है पतंग, उतना ही बडा होता है उसका पतन। उन्होने कहा कि भाजपा ने देश की जनता को सामाजिक रूप, आर्थिक रूप, नैतिक रूप, मनोवैज्ञानिक रूप, पारिवारिक रूप, मानसिक रूप, संस्थानिक रूप व संवैधानिक रूप से कमजोर किया है। चुनाव का नतीजा मतगणना से आयेगा मनगणना से नहीं । मन की बात चुनाव पर लागू नहीं होती जहाँ जन की बात नहीं चलती है। जब जागरूक जनता चैकन्नी हो जाती है तब किसी की मनमानी नहीं चलती है।
प्रेस वार्ता में समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र कुशवाहा ने निष्पक्ष मतगणना हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी से मांग करते हुए कहा कि स्ट्रांग रूम से जब मशीनें गणना स्थल पर आये तो एजेंट/प्रत्याशी की उपस्थिति में ही आयें। मतगणना में सर्वप्रथम पोस्टल बैलेट की गणना नियमानुसार पूर्ण कराई जाये, उसके बाद ही ईवीएम की गणना प्रारम्भ कराई जाये। राज्य व केंद्र सरकार की सुरक्षा प्राप्त कोई भी व्यक्ति मतगणना स्थल व उसके आसपास न रहे। आरओ व एआरओ टेबल पर किसी भी संविदाकर्मी की ड्यूटी नहीं लगनी चाहिए। एक चक्र की मतगणना पूर्ण हो जाने पर नोटिस बोर्ड व चार्ट पर उस चक्र का मतगणना परिणाम अंकित होने के बाद ही अगले चक्र की मतगणना प्रारम्भ की जाए।
प्रेस वार्ता में पूर्व जिलाध्यक्ष चै. भाजुद्दीन ने कहा कि ये चुनाव जनता द्वारा संविधान की रक्षा करने के लिए खुद लडाई लड़ी है, ऐसे में जिला प्रशासन निष्पक्ष एवं पारदर्शी मनगणना कराये। प्रेस वार्ता में सपा प्रत्याशी जसवीर बाल्मिकी ने कहा कि चुनाव के दौरान हाथरस लोकसभा क्षेत्र की जनता द्वारा मुझे ये पूर्ण विश्वास है कि हाथरस की जनता द्वारा मुझे वोट रूपी अपार जन समर्थन दिया गया है। कल होने वाली मतगणना मे समाजवादी पार्टी बडे अन्तर के साथ हाथरस लोकसभा सीट को जीत जायेगी। जिला प्रशासन निष्पक्ष मतगणना कराये।
प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व प्रत्याशी रामनारायण काके, जिला महासचिव जैनुददीन चैधरी, पूर्व प्रत्याशी सिकन्द्राराऊ ललित बघेल, आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष अजय भारती, वरिष्ठ नेता बनी सिह बघेल, नगर अध्यक्ष ताराचन्द्र कुशवाहा, जिला उपाध्यक्ष अजय सिकरवार, राजा प्रताप सिसौदिया, टेकपाल कुशवाहा, ललित चैधरी, मनीष कुशवाहा, पूरन कुशवाहा, सतेन्द्र यादव, डा. नितेश यादव, लोकेश यादव आदि उपस्थित थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर