Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 10:52 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

संदेशखाली प्रकरण के विरोध में एबीवीपी का विरोध प्रदर्शन: ज्ञापन सौंपा: मांग

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

हाथरस-5 मार्च। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार की जघन्य घटना के विरोध में अभाविप ने आज कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) द्धारा पश्चिम बंगाल के उत्तर चैबीस परगना जिले के संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस नेताओं द्वारा महिलाओं के साथ सामूहिक बलात्कार, जमीन कब्जाने तथा अपराध से भयमुक्त वातावरण निर्माण कर स्थानीय हिंदू परिवारों को पलायन करने को मजबूर करने के विरुद्ध देशव्यापी प्रदर्शन किया। यह देशव्यापी प्रदर्शन देश के सभी राज्यों की राजधानियों तथा 500 से अधिक जिलों व महानगरों में हुआ है जिसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने सहभागिता की।
उल्लेखनीय है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पुदुचेरी में 27-28 फरवरी आयोजित हुई अभाविप केन्द्रीय कार्यसमिति बैठक में संदेशखाली घटना के विरोध में निंदा प्रस्ताव पारित कर महिलाओं के विरुद्ध जघन्यतम अपराधों का केन्द्र बन चुके पश्चिम बंगाल की स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपकर न्याय की मॉंग करने का निर्णय लिया था। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी लगातार जनविरोधी नीतियों को बढ़ावा दे रही हैं तथा भ्रष्टाचारियों व अपराधियों का संरक्षण कर रही हैं। पश्चिम बंगाल में तुष्टीकरण की नीति से आम जनमानस त्रस्त है। एक ओर राज्य सरकार संरक्षित भ्रष्टाचारी हर ओर भ्रष्टाचार कर आम लोगों का हक मार रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कानून व्यवस्था की जर्जर स्थिति से अपराधियों के हांैसले बुलंद हैं। संदेशखाली में जिन पीड़िताओं के साथ ज्यादती हुई, उनमें से अधिकांशतः पिछड़े वर्ग तथा अनुसूचित जाति वर्ग की महिलाएं हैं। पश्चिम बंगाल में हो रही ज्यादतियों का विरोध देश के प्रत्येक कोने में विद्यार्थी परिषद करेगी।
संदेशखाली में महिलाओं के साथ ज्यादती का घटनाक्रम जब सामने आया तभी से विद्यार्थी परिषद न्याय की मांग को लेकर पूरे देश के शैक्षणिक संस्थानों में प्रदर्शन कर रही है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद पश्चिम बंगाल की महिलाओं की सुरक्षा तथा सम्मानपूर्ण जीवन सरकार की प्राथमिकता में नहीं है। विरोध प्रदर्शन व ज्ञापन देने वालों में विभाग संयोजक गौरव रावत, जिला विस्तारक सौरभ राठौड़, जिला मीडिया प्रमुख आकाश शर्मा, नगर अध्यक्ष अनुराग शर्मा, नगर उपाध्यक्ष अरविन्द सिंह, नगर मंत्री अर्पित वर्मा, दीपक शर्मा, नगर मंत्री विवेक कुमार एवं अन्य कार्यकर्त्ता शामिल थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर