Explore

Search
Close this search box.

Search

July 22, 2024 11:13 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

विद्युत करंट की चपेट में आकर युवा किसान की मौत

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

पूर्व पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने परिजनों को दी सांत्वना: मुआवजा को अधिकारियों से की वार्ता


हाथरस-9 जुलाई। थाना जंक्शन क्षेत्र के गांव सलेमपुर में बिजली पोल में आ रहे विद्युत करंट की चपेट में आकर एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। घटना से गांव में भारी खलबली मच गई और मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ लग गई तथा सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पूर्व पालिका अध्यक्ष पं. आशीष शर्मा भी वहां पहुंच गए और उन्होंने मृतक के परिवार को ढांढस बंधाया।
कोतवाली हाथरस जंक्शन क्षेत्र के गांव सलेमपुर निवासी करीब 28 वर्षीय गौरव पुत्र सोवरन सिंह खेती-बाड़ी कर अपना व अपने परिवार का जीवन यापन करता था और आज सुबह जब वह घर से अपने खेत पर जा रहा था तो घर के बाहर ही लगे एक विद्युत पोल में आ रहे विद्युत करंट के कारण वह विद्युत करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना की खबर से पूरे गांव में भारी खलबली एवं हड़कंप मच गया और मौके पर तमाम ग्रामीणों की भीड़ लग गई।।
बताया जाता है लोगों ने घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जहां पूछताछ की।वहीं मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया है तथा मृतक गौरव अपने पीछे अपने परिवार के अलावा पत्नी व दो बच्चों को रोते बिलखता छोड़ गया है। उसकी मौत के बाद पूरे गांव मातम छा गया और बारिश में बिजली लाइनों में हो रहे फाल्ट और विद्युत पोलों में आ रहे करंट से पहले भी कई हादसे हो चुके हैं और लोगों द्वारा समय-समय पर विद्युत विभाग को अवगत कराया जाता है लेकिन बिजली विभाग फिर भी लापरवाह बनकर अनजान बना रहता है और ऐसे हादसों में बेवजह लोगों की जान चली जाने से परिवार बर्बाद हो जाते हैं।
उक्त घटना की सूचना पाकर मौके पर पूर्व पालिका अध्यक्ष पं. आशीष शर्मा जहां वहां पर पहुंच गए। वहीं उन्होंने बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों से वार्ता कर शीघ्र मुआवजा देने का अनुरोध किया। साथ ही जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान से भी किसान दुर्घटना बीमा का उचित मुआवजा दिलाए जाने हेतु बात की और परिवार को आश्वस्त किया। आशीष शर्मा ने मृतक के परिवारीजनों को सांत्वना दिलाकर मृतक का अंतिम संस्कार भी करवाया और उन्होंने क्षेत्रीय लोगों को भरोसा दिलाया कि सरकार किसी भी मृतक अथवा पीड़ित के साथ सेवा भाव व संकल्पित होकर खड़ी है, जो भी आर्थिक सहायता जैसे पढ़ाई आदि की व्यवस्था सरकार द्वारा वहन की जाएगी। इस दौरान पूर्व पालिका अध्यक्ष आशीष शर्मा के साथ बंटी भैया एवं ग्रामीण मौजूद थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर