Explore

Search
Close this search box.

Search

June 20, 2024 5:44 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

राज्यपाल ने शहर की कई प्रमुख फैक्ट्रियों का किया भ्रमण

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

कुटीर उद्योगों को मिल सकता है बढ़ावाःदिखाई दिलचस्पीःपूरी प्रोसेसिंग भी बारीकी से समझीःस्वागत

हाथरस-1जून। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और उनकी बेटी ने शहर की कई फैक्ट्रियों का भ्रमण किया। राज्यपाल और उनकी बेटी ने यहां कुटीर उद्योगों में काफी दिलचस्पी दिखाई। वह यहां से औद्योगिक क्षेत्र स्थित गलीचा फैक्ट्री, हींग फैक्ट्री, पैकर्स फैक्ट्री, मसाला फैक्ट्री के अलावा शहर के कमला बाजार स्थित हैंडीक्राफ्ट उद्योग की कई इकाइयों पर भी गई। राज्यपाल एवं उनकी पुत्री ने औद्योगिक इकाइयों के निरीक्षण करने के साथ-साथ उन इकाइयों में बनने वाले उत्पादों के बारे में विस्तार से जानकारी ली और उनकी बारीकियां को समझा भी।
आज हाथरस दौरे पर आई उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल और उनकी बेटी अनार पटेल द्वारा शहर के उद्यमियों से बातचीत की और हाथरस के मशहूर उत्पादों के बारे में जानकारी लेते हुए उनकी पूरी प्रोसेसिंग समझी। राज्यपाल के आगमन को लेकर स्थानीय प्रशासन भी बेहद सतर्क रहा।


राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल आज अपने दौरे के तहत जनपद हाथरस में सुबह अपने निर्धारित समय अनुसार सबसे पहले वह अलीगढ़ रोड पर औद्योगिक क्षेत्र स्थित प्रमुख उद्योगपति श्री कृष्णा खेतान के गलीचा फैक्ट्री कृष्णा सेल्स कॉरपोरेशन पर पहुंची। वहां उन्होंने गलीचा निर्माण की पूरी प्रोसेसिंग देखी और उन्हें कारपोरेशन के डायरेक्टर गौरव खेतान द्वारा पूरे गलीचा व कारपेट निर्माण के बारे में बारीकी से जानकारी दी गई और फैक्ट्री को भी दिखाया गया। वहीं राज्यपाल ने उद्योगपति राकेश बंसल की हींग फैक्ट्री ओम स्पाइस एंड फूड प्राइवेट लिमिटेड में भी उन्होंने हींग के निर्माण की पूरी प्रोसेसिंग देखी।
राज्यपाल ने हाथुरसी माता मंदिर के निकट श्याम बाबा पैकर्स पर डिब्बा निर्माण व पैकर्स फैक्ट्री में भी भ्रमण किया। जहां पर उन्हें फैक्ट्री के संचालक शुभम अग्रवाल द्वारा डिब्बा के बारे में निर्माण की पूरी जानकारी दी गई।
राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल उक्त फैक्ट्रियों का निरीक्षण करने के बाद वह कमला बाजार स्थित तिवारी गली पहुंची और हाथरस में हैंडीक्राफ्ट्स का भी बड़ा कुटीर उद्योग है। राज्यपाल ने हैंडीक्राफ्ट के उत्पादों व उत्पादन के बारे में अंकित वर्मा, अतुल वर्मा से पूरी जानकारी ली। राज्यपाल ने उद्यमियों से इस उद्योग के बारे में पूरी जानकारी हासिल की। उद्यमियों ने कुटीर उद्योग के बारे में उन्हें अवगत कराया और यह भी बताया कि हाथरस से कहां-कहां माल की सप्लाई होती है।
उद्यमी सुरेश चंद ने उन्हें विस्तार से जानकारी दी। जगह-जगह पर उद्यमियों द्वारा राज्यपाल का जोशीला स्वागत किया गया। शहर के प्रसिद्ध मिष्ठान विक्रेता रामेश्वर दयाल शर्मा ने भी राज्यपाल का जोशीला स्वागत किया और उन्हें मिठाई भेंट की।
राज्यपाल के आगमन से पहले शहर में सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त रही। शहर में कई रूट डायवर्ट करा दिए गए। कुछ फैक्ट्रियों में मीडिया कर्मियों की एंट्री भी नहीं होने दी।
शहर के कमला बाजार व आसपास का बाजार राज्यपाल के आगमन के चलते कुछ समय के लिए बंद भी रहा। यहां यह तथ्य भी उल्लेखनीय है कि हाथरस के उद्योग धन्धों में राज्यपाल ने पहले भी दिलचस्पी दिखाई है।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर