Explore

Search
Close this search box.

Search

June 17, 2024 12:06 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

भयंकर गर्मी से बढ़ने लगी आग की घटनाएं, आरा मशीन समेत खोखे में लगी आग, दमकल ने पाया काबू

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

सिकंदराराऊ। पड़ रही भयंकर गर्मी से आग की घटना बढ़ रही हैं। शुक्रवार की प्रात: जीटी रोड स्थित मोहल्ला लाला का नगला में एक आरा मशीन में अचानक आग लग गई । जिसके चलते मोहल्ले के आस पड़ोस में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही दमकल कर्मियो द्वारा मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया गया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए आरा मशीन मालिक ने कोतवाली में तहरीर दी है। आशंका जताई जा रही है कि अज्ञातों द्वारा आग लगाई गई है। आग के चलते जिस हाल में आरा मशीन लगी हुई थी वह पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। वही जीटी रोड स्थित लकड़ी के बंद खोखे में सांय 6 बजे बिजली के तारों से उठी चिंगारी से आग लगी गई। खोखे में गैस सिलिण्डर रखा था । वो नहीं फटा अन्यथा हादसा हो सकता था।
कस्बा के जीटी रोड स्थित मोहल्ला लाला का नगला में पवन माहेश्वरी की आरा मशीन काफी वर्षों से लगी हुई है। गुरुवार की रात्रि वह आरा मशीन को बंद करके अपने घर चले गई थे। शुक्रवार की प्रातः पौने पांच बजे के लगभग उनको सूचना मिली कि आरा मशीन में आग की लपटे उठ रही है। सूचना मिलते ही आरा मशीन स्वामी पवन माहेश्वरी मौके पर आ गए और उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को घटना की जानकारी दी। मौके पर दमकल कर्मी पहुंचे । दमकल कर्मियों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। तब तक पूरा हॉल तथा हजारों रुपए की लकड़ी जल गई। वहीं मशीन के आसपास रखी सैकड़ों कुंटल लकड़ी सुरक्षित बच गई ,नहीं तो आग लगने के कारण गंभीर हादसा घटित हो सकता था। आरा मशीन स्वामी पवन माहेश्वरी का कहना है कि अज्ञातों द्वारा आग लगाई गई है । क्योंकि आरा मशीन के आसपास कहीं भी बिजली आदि की कोई लाइन नहीं है।
आग की दूसरी घटना जवाहर पार्क के गेट पर सब्जी मण्डी के समीप लकड़ी के खोखे में हुई। सायं 6 बजे बंद खोखे के ऊपर से गुजर रहे तारों की चिंगारी से आग लग गयी। देखते देखते खोखा तथा उसमें रखा चाय बनाने का सामान, गुटखा आदि जल गए । सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया।आग लगते ही लोगों ने खोखे का ताला तोड़ कर अंदर रखा गैस सिलिण्डर बाहर निकल लिया । अन्यथा बड़ा हादसा घटित हो सकता था ।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर