Explore

Search
Close this search box.

Search

July 22, 2024 10:33 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

पूर्व रेलवे परामर्शदात्री सदस्यों एवं व्यापारियों ने मांग उठाते हुए रेलवे से की मांगदैनिक ट्रेन चलाएंःस्टेशन पर यात्रियों को दें सुविधायें व मेण्डू रेलवे लाइन को जुड़वाएं

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

हाथरस-22 जून। हाथरस सिटी रेलवे स्टेशन (छम्त्) के पूर्व रेलवे परामर्श दात्री समिति के सदस्य कपिल अग्रवाल, दिनेश सरदाना, सौरभ वर्मा ने मथुरा, कासगंज आदि की जनता के हित में पूर्वोत्तर रेलवे इज्जत नगर में डीआरएम रेखा यादव को संबोधित ज्ञापन डी.सी.आई. अजय कुमार चैधरी तथा मुख्य वाणिज्य अधीक्षक विनय सारस्वत के माध्यम से हाथरस, मथुरा, कासगंज आदि की जनता एवं व्यापारियों एवं किसानों के हित में देकर कई मांग की हैं।
उक्त पूर्व रेल यात्री समिति सदस्यों ने मांग करते हुए कहा है कि एक गाडी मथुरा जंक्शन से दोपहर 3 बजे चलवाई जाये। संज्ञान में डालना चाहते हैं कि मथुरा जंक्शन से सुबह 11बजकर 35 मिनट के बाद शाम 17 बजकर 45 मिनट तक हाथरस सिटी के लिए कोई भी दैनिक गाडी नही है। हाथरस सिटी से 12 बजकर 20 मिनट के बाद शाम 6 बजकर 55 मिनट तक मथुरा जंक्शन के लिए कोई भी दैनिक गाडी नहीं है । उन्होंने अनुरोध किया है कि बरेली से चल कर दोपहर 3 बजे हाथरस सिटी से मथुरा जंक्शन के लिए गाडी चलवायी जाये।
सीनीयर सिटिजन व विकलांग यात्रियांे के लिए प्लेटफार्म नम्बर-1 से प्लेटफार्म 2 पर जाने के लिये उनका विशेष ध्यान रखते हुए एस्केलेटर व लिफ्ट जैसी सुविधा प्रदान करवायी जाये। टनकपुर से मथुरा के बीच चलने वाली गाडी को दैनिक चलाया जाये। एक गाडी मथुरा जंक्शन से कानपुर के बीच दैनिक चलाई जिससे व्यापारियों को लाभ हो सके। रेलवे को भी पार्सल द्वारा माल से राजस्व आ सकेगा। साप्ताहिक गाडी पीछे से ही रिजर्व आती है।
उन्होंने मांग करते हुए कहा है कि प्लेटफार्म नंबर दो पर एक भी पंखा नहीं है। शौचालय की सुविधा भी नहीं है। जनहित में तुरंत व्यवस्था की जाए। बरेली, मथुरा, हाथरस होकर झांसी लाइन यानी की सेंट्रल रेलवे से मुंबई के लिए गाड़ी चलाई जाए जो कि अत्यंत ही जन उपयोगी सिद्ध होगा। इसके कारण पूरा मध्य भारत मथुरा, हाथरस क्षेत्र से जुड़ जाएगा। इससे क्षेत्रीय जनता और व्यापारियों को अत्यंत लाभ होगा। उन्होंने ज्ञापन में क्षेत्रीय जनता की अहम मांग को उठाते हुए कहा है कि हाथरस जंक्शन और मेंडू के बीच का डेढ़ किलोमीटर का टुकड़ा जुड़वाया जाए।
सिटी स्टेशन पर लगे ओवर हेड वाटर टैंक पर यह अंकित नहीं है कि इसकी सफाई कब हुई थी? उक्त मांगें हम काफी समय से कर रहे हैं और इसकी महती आवश्यकता है। मांग करने वालों में संयोजक हाथरस रेलवे कंज्यूमर्स कमेटी एवं पूर्व परामर्श दात्री समिति सदस्य कपिल अग्रवाल, दिनेश सरदाना, सौरव वर्मा, सुनील अग्रवाल, सौरभ शर्मा, आकाश वर्मा, रमेश वर्मा, गौतम वर्मा, कन्हैया वर्मा, राहुल वर्मा, आन्नद गोयल, सुनील बर्मन आदि हैं।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर