Explore

Search
Close this search box.

Search

July 23, 2024 5:48 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

पुलिस पिटाई से आहत किसान के जान देने पर मानवाधिकार आयोग व डीजीपी से शिकायतदोषी पुलिस कर्मियों पर कार्यवाही एवं मुआवजे की मांग

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-22 जून। पुलिस की पिटाई से आहत किसान ने फांसी लगाकर जान दे दी। मानव अधिकारों का खुला उल्लंघन है और राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से दोषियों के खिलाफ कार्यवाही और 20 लाख रुपए के मुआवजे की मांग एवं डीजीपी उ.प्र. व पुलिस विभाग के आलाधिकारियों से ट्विटर एक्स पर ट्वीट कर कार्यवाही की मांग की है।
मानवाधिकारों के लिए कार्य करने वाली संस्था एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक हृयूमन राइट्स के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वाष्र्णेय ने एक रिपोर्ट बनाकर अध्यक्ष राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग नई दिल्ली को प्रेषित करते हुए कहा है कि परिजनों के अनुसार किसान संजय सिंह (उम्र 45 वर्ष), गांव रूपधनु थाना बरहन आगरा को कोतवाली सादाबाद की पुलिस नौ जून की रात को साले की लडकी भगाने के आरोप में उठाकर लायी और 11 जून को शांति भंग मे चालान कर चेतावनी देते हुए कहा कि लडकी 22 जून तक थाने में हाजिर कर देना, अन्यथा अंजाम बहुत बुरा होगा। परिजनों के अनुसार सादाबाद पुलिस और भी लोगों को उठाकर लायी। 22 जून को लडकी बरामद ना होने पर पुलिस के भय से किसान संजय सिंह ने 22 जून को ही गांव के बाहर फांसी लगाकर जान दे दीं एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक हृयूमन राइट्स के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वाष्र्णेय ने पूरे प्रकरण की रिपोर्ट बनाकर राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग को भेजकर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही और पीड़ित परिवार को 20 लाख रूपया मुआवजा दिलाने की मांग की है।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर