Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 6:14 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

‘नई सामाजिक व्यवस्था में दृश्टिकोण एवं गुण-मीडिया की भूमिका’ विशय पर होगी सेमीनार

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-29 अप्रैल। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के 21 प्रभागों में से एक मीडिया प्रभाग की प्रति वर्ष होने वाली सेमीनार इस वर्ष पुनः शान्त, शीतल, स्वच्छ, हरी-भरी अरावली पर्वतमालाओं की चोटी पर आबू पर्वत स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईष्वरीय विष्व विद्यालय के सुरम्य ज्ञानसरोवर परिसर में आयोजित की जा रही है। ये सेमीनार राजयोग शिक्षा एवं शोध प्रतिष्ठान की ज्ञानसरोवर अकेदमी में 23 से 27 मई तक आयोजित होगी।
प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय के अलीगढ रोड स्थित सहज राजयोग प्रशिक्षण की राजयोग शिक्षिका केन्द्र प्रभारी बीके शान्ता बहिन के अनुसार इस मीडिया सेमीनार का विषय ‘‘नई सामाजिक व्यवस्था में दृष्टिकोण एवं गुण- मीडिया की भूमिका’’ रखा गया है। उन्होंने बताया कि बदलते सामाजिक ताने बाने में आज समाज में घटते जीवन मूल्य और बढ़ती हुई अशान्ति से मीडिया और व्यक्तिगत जीवन में मीडियाकर्मी भी प्रभावित हो रहे है। इलैक्ट्रोनिक और प्रिन्ट मीडिया के मीडियाकर्मी द्वारा अपने कार्यों में और अधिक रचनात्मकता तथा दिव्यता लाने के लिए खासतौर पर इस प्रकार के सम्मेलन आयोजित किये जाते हैं। हांलाकि मीडिया समाज के अन्दर छिपे हुई कुरीतियों, बुराईयों और अच्छाईयों को उजागर करता रहा है। बदलते हुए सामाजिक परिवेश के मध्य अपनी भूमिका को और सक्षमता पूर्वक निभाने के लिए इस बार का विषय रखा गया है।
शान्ता बहिन के अनुसार इस सेमीनार में केवल प्रिन्ट, इलैक्ट्रोनिक, साईबर मीडिया जैसे-समाचार पत्र-पत्रिकाओं के मालिक, प्रकाशक, सम्पादक, व्यवस्थापक, ब्यूरो चीफ, रेडियो, निजी एवं सरकारी टेलीविजन के डायरेक्टर, कार्यक्रम अधिकारी, केबल टीवी के मालिक, राज्य व केन्द्र के सूचना मंत्रालय तथा सूचना व प्रोद्योगिकी विभाग, जनसम्पर्क अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी स्तर के मीडियाकर्मी सम्मेलन में आमंत्रित किये गये हैं। इसमें सहभागिता तथा रजिस्टेªशन के लिए आनन्दपुरी कालोनी स्थित सेवाकेन्द्र पर अथवा ब्रह्माकुमारीज के मीडिया प्रभाग के स्थाई सदस्य बीके दिनेश से फोन नं. 9358329050 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर