Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 9:56 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

डा.अम्बेडकर की स्मृति में निस्वार्थ सेवा संस्थान की श्रद्धांजलि

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-16 अप्रैल। निस्वार्थ सेवा संस्थान ने गांधी पार्क स्थित रोटी बैंक पर हाल ही में एक जीवंत उत्सव के साथ डॉ. बी.आर. अम्बेडकर की 133 वीं जयंती मनाई। कार्यक्रम में समाज सुधारक और भारत के संविधान के वास्तुकार की विरासत का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में भारत की विविधता को प्रदर्शित करते हुए सामाजिक मुद्दों पर शैक्षिक सेमिनार और सामुदायिक आउटरीच पहल शामिल थे।
प्रसिद्ध विद्वानों और कार्यकर्ताओं ने जातिगत भेदभाव और सशक्तिकरण रणनीतियों जैसे विषयों पर अंतर्दृष्टि प्रदान की।
जन्मदिन का जश्न सिर्फ एक स्मरणोत्सव से कहीं अधिक था। यह डॉ. अम्बेडकर के समानता, न्याय और सशक्तिकरण के शाश्वत सिद्धांतों की पुनः पुष्टि थी। निस्वार्थ सेवा संस्थान ने, उनकी विरासत से प्रेरित होकर सामाजिक जागरूकता और सामुदायिक जुड़ाव को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कार्यक्रम का आयोजन किया। यह उत्सव डॉ. अंबेडकर के समानता और न्याय के दृष्टिकोण पर जोर देते हुए महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों पर बातचीत के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया।
इन पहलों के माध्यम से निस्वार्थ सेवा संस्थान ने डॉ. अंबेडकर के सिद्धांतों के अनुरूप हाशिए पर रहने वाले समुदायों के उत्थान के लिए अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित की और समाज में समावेशिता की आवश्यकता की याद दिलाई।
इस अवसर पर संस्था की ओर से अध्यक्ष सुनील अग्रवाल, सोशल मीडिया प्रभारी सारांश टालीवाल, रवीन्द्र सिंह, निष्कर्ष गर्ग, तरूण राघव, अबधेश कुमार, संतोष कुमार, दीपांशु वाष्र्णेय, रंगेश शर्मा, धु्रव कुमार सिंह, सुनील कुमार, विशाल सोनी, सौरभ शर्मा, आलोक अग्रवाल, संदीप गोयल, दीपक अग्रवाल, आशीष अग्रवाल एवं योगेश केशरी मौजूद थे।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर