Explore

Search
Close this search box.

Search

June 23, 2024 12:43 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस कप्तान ने किया निरीक्षणःसुरक्षा व सुविधाओं के दिए निर्देश

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस कप्तान ने किया निरीक्षणःसुरक्षा व सुविधाओं के दिए निर्देशहाथरस-5 मार्च। पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल द्वारा आज महाशिवरात्रि पर्व कांवड यात्रा के दृष्टिगत जनपद में कांवडियों के मुख्य आवागमन मार्ग का भ्रमण व निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया एवं सम्बन्धित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।
आज पुलिस अधीक्षक निपुण अग्रवाल द्वारा महाशिवरात्रि पर्वध्कांवड यात्रा के दृष्टिगत कांवडियों के मुख्य रुट मार्ग अगसौली चैराहा, पंत चैराहा, सलेमपुर, डुकरिया बम्बा कासगंज रोड, पुरदिलनगर, रतिभानपुर, मारहरा रोड, भैंकुरी आदि स्थानों का भ्रमण कर निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा भ्रमण के दौरान कावडियों के आने-जाने वाले रुट का भ्रमण किया गया तथा रुट में पर्याप्त पुलिस प्रबन्ध करने हेतु व उन्हें सतर्कता के ड्यूटी करने तथा कावडियों को सामूहिक रूप से जत्थों में रवाना करने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। भ्रमण के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत कांवड़ियों के आने-जाने वाले रास्तों को जोन व सेक्टरो में विभाजित किया जायेगा। जिसमें पर्याप्त पुलिस अधिकारी व कर्मचारीगणों की ड्यूटी लगायी जायेगी तथा आने-जाने वाले कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो उसके लिये जगह जगह कैम्प बनाये जायेगे। कैम्पों पर आवश्यक मूलभूत सुविधाओं यथा विद्युत, पानी, स्वअल्पाहार आदि की व्यवस्था की जायेगी। साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा पंत चैराहा सिकन्द्राराऊ पर कांवड़ियों के आने-जाने व यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने हेतु चैबीस घंटे आवश्यकतानुसार पुलिस बल को तैनात करने के निर्देश दिए गये। साथ ही कासगंज बरेली-कासगंज-मथुरा मार्ग पर कांवडियों व भक्तजनों की काफी संख्या में भीड होने के कारण कांवडियों व आमजनमानस की सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था को दृष्टिगत रखने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।
पुलिस अधीक्षक द्वारा कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत जिले में सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी क्षेत्राधिकारीध्थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों के प्रमुख चैराहों, संवेदनशील स्थानों और कांवड़ियों के आने-जाने वाले रास्तों पर पर्याप्त पुलिस बल लगाने व ड्यूटियों को समय-समय पर चेक करने एवं मंदिरों की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में निर्देशित किया। उन्होने सतर्कता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा कांवडियों से संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी कर कावंडियों के ठहरने एवं सूक्ष्म जलपान हेतु बने शिविरों में प्रकाश, पानी, बैठने के लिए कुर्सी व आराम करने हेतु चारपाई गद्दे, प्राथमिक चिकित्सा, जलपान, स्वल्पाहार, साफ-सफाई, आदि की समुचित व्यवस्था हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया। कांवड यात्रा के दृष्टिगत जनपद में सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चैबंद इंतजाम किये गए है। सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस अधिकारियों एवं पर्याप्त पुलिस बल की ड्यूटी लगायी जायेगी। साथ ही जनपद में जगह-जगह बैरियर लगाकर संदिग्ध व्यक्ति वाहनों की सघनता से चेकिंग की जायेगी तथा आने-जाने वाले कावडियों का समुचित मार्गदर्शन किया जायेगा।
पुलिस एवं प्रशासन जनपद में कांवड यात्रा के दृष्टिगत चाक चैबंद सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने हेतु कटिबद्ध है ।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर