Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 9:47 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

देश में अमन चैन, तरक्की व भाईचारा की दुआयें मांगी गई

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-11अप्रैल। ईद के मौके पर देश भर में आज लाखों हाथ देश की तरक्की और अमन की दुआ के लिए उठे। वहीं जनपद में भी ईद के मौके पर शहर के कामरेड भगवानदास मार्ग, मुरसान गेट पर ईदगाह व अन्य ईदगाहों में ईद की नमाज अदा की गई। ईद के मौके पर छोटे-छोटे बच्चे भी नमाज पढ़ते दिखे। साथ ही वह एक दूसरे के गले भी मिले। इस बार ईदगाह पर जहां नमाज ईदगाह के अंदर पढ़ी गई। वहीं राजनैतिक दलों के लोगों द्वारा ईद की मुबारकवाद दी गई।


आज ईद उल फितर के मौके पर शहर के कामरेड भगवान दास मार्ग, मुरसान गेट स्थित ईदगाह में मोहम्मद हाफिज इनाम द्वारा ईद की नमाज अदा कराई गई। जबकि नमाज से पूर्व तकरीर की गई। इस मौके पर नमाज में नमाजियों द्वारा मुल्क में अमन चैन और तरक्की की अल्लाह से दुआएं की गईं तथा लाखों हाथ अल्लाह ताला के सजदे में उठे और दुआएं की गई। इस मौके पर पुलिस प्रशासन द्वारा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई।


ईद की नमाज संपन्न होने के बाद मुस्लिम इंतजामियां कमेटी ने प्रशासन का शांतिपूर्ण ईद के लिये आभार व्यक्त किया। ईद की नमाज के दौरान मुस्लिम इंतजामियां कमेटी के सदर राहत अहमद कुरैशी व इरफान कुरैशी के साथ जनरल सेक्रेटरी कुर्वान अली शहजादा, हाजी साबिर अब्बासी, डा. रईस अहमद अब्बासी, मास्टर जहीर अहमद, इलियास गाजी, हाजी यूसुफ पहलवान, मोबीन खान, हाजी इकबाल अहमद,हाजी फजलुर्रहमान, जाकिर नेताजी, गुलफाम कुरैशी, बाबर खान, शकील अहमद, मोहम्मद आबाद, मौ. मुस्ताक अहमद, हाजी कमर अहमद कुरैशी, बिलाल अहमद, हाजी सलीम अहमद, राहत अहमद कुरेशी, सौबी कुरैशी, बिलाल फारूकी, फरमान राईन, सलीम काजी आदि तमाम लोग मौजूद थे।


ईद के मौके पर ईदगाह पर प्रशासन द्वारा भी अपना कैंप लगाया गया। जिसमें अपर जिलाधिकारी बसन्त अग्रवाल व पुलिस उपाधीक्षक सदर राम प्रवेश राय, एसडीएम सदर लवगीत कौर, कोतवाली प्रभारी विजय कुमार ने सभी मुस्लिम भाइयों को ईदगाह पहुंचकर ईद की मुबारकवाद दी। जनपद में शांतिपूर्ण ढंग से ईद की नमाज हुई। ईदगाह पर शहर मुफ्ती ने नमाज के बाद शहर और देश में अमन, भाईचारा और शांति की दुआ मांगी।
ईदगाह के बाहर समाजवादी पार्टी से समाजवादी पार्टी से प्रदेश सचिव बृजमोहन राही एडवोकेट, पालिकाध्यक्ष प्रत्याशी लल्लन बाबू एडवोकेट, हाजी फजलुर्रहमान, मोहर सिंह, सपा प्रत्याशी जसवीर वाल्मीकि, राम नारायण काके, अज्जू मियां, डॉ. राधेश्याम रजक आदि ने गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। जबकि बसपा की ओर से बसपा नेता दिनेश देशमुख एडवोकेट, राजकपूर, बसपा प्रत्याशी हेमबाबू धनगर ,विनोद प्रेमी ,सभासद राकेश कुमार, सौबी कुरैशी आदि ने ईदगाह पर पहुंचकर मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद दी। कांग्रेस की ओर से जिलाध्यक्ष चंद्रगुप्त विक्रमादित्य व अन्य कांग्रेस नेता द्वारा ईद की मुबारकबाद दी। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स, दमकल कर्मी, डाॅग स्क्वायड आदि की टीम मौजूद थी। साथ ही ईदगाह के बाहर काफी संख्या में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स मौजूद था।
उधर सादाबाद में भी ईदगाह पर आज ईद की नमाज शांति व सौहार्द के साथ अदा की गई तथा इस दौरान ईदगाह के बाहर भी तमाम राजनीतिक दलों को लोगों द्वारा मुस्लिम समाज के लोगों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी गई। इस मौके पर वरिष्ठ बसपा नेता डॉ. अविन शर्मा द्वारा भी मुस्लिम भाइयों से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी गई।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर