Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 11:04 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

सेकसरियन टैलेंट सर्च ओलंपियाड प्रतियोगिता का आयोजन

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


हाथरस-21 मार्च। आगरा रोड गिजरौली स्थित सेकसरिया सुशीला देवी पब्लिक स्कूल में एस.टी.एस.ओ. (सेकसरियन टैलेंट सर्च ओलंपियाड) प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम मनाया गया। प्रतियोगिता हाथरस के विभिन्न विद्यालयों में कक्षा 8 व 5 के विद्यार्थियों के लिए आयोजित कराई गई। इस प्रतियोगिता में 500 विद्यार्थियों ने सहभागिता की।इस प्रतियोगिता का उद्देश्य ऐसे विद्यार्थियों को ढूंढना था जो विज्ञान, गणित, अंग्रेजी, हिंदी, सामाजिक विज्ञान, सामान्य ज्ञान आदि सभी विषयों में निपुण हो। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में सेंट जॉन्स पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती सुचेता जॉन, विशिष्ट अतिथि सेंट एंथोनी की प्रधानाचार्या श्रीमती शालिनी श्रीवास्तव, सन शाइन स्कूल के प्रधानाचार्य जे.पी. शर्मा, एस.आर.जी. पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती रूपाली गुरहा और मॉडर्न आइडियल पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती मीरा वाष्र्णेय, विद्यालय के प्रबंधक दिनेश सेकसरिया, विद्यालय सचिव गौरांग सेकसरिया, प्रधानाचार्य डॉ.गणेश पाटिल, उप प्रधानाचार्य कमलेश कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलित करके माल्यार्पण किया। कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना के साथ की गई। इसके बाद विद्यालय की छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किए गए।
तत्पश्चात मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि, विद्यालय के प्रबंधक, विद्यालय के सचिव, विद्यालय के प्रधानाचार्य और उप-प्रधानाचार्य द्वारा एस.टी.एस.ओ. (सेकसरियन टैलेंट सर्च ओलंपियाड) प्रतियोगिता में जिला स्तर पर कक्षा 8 के प्रथम, द्वितीय और तृतीय और कक्षा 5 के प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को ट्रॉफी व सर्टिफिकेट तथा प्रत्येक विद्यालय में विद्यालय स्तर पर कक्षा 8 के प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले और कक्षा 5 के प्रथम, द्वितीय और तृतीय प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को मेडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। सेकसरियन टैलेंट सर्च प्रतियोगिता में जिला स्तर पर कक्षा आठ सेंट जॉन्स स्कूल की दिव्या शर्मा प्रथम, उदित गोयल जिला स्तर पर द्वितीय रहा। इसी परीक्षा में दुष्यंत कुमार सेंट एंथोनी स्कूल तथा अथर्व यादव ने एसएसडी पब्लिक स्कूल जिला स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त किया।
कक्षा 5 की स्टॉ में एसआरजी पब्लिक स्कूल की सिवान शर्मा, जिला स्तर पर प्रथम रही तो सीजे पब्लिक स्कूल की पवनी वर्मा द्वितीय, साक्षी सैनिया तृतीय रही।
इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। प्रधानाचार्य डा. गणेश पाटिल ने सभी अतिथियों, अभिभावकांे और बच्चों को कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए सहृदय धन्यवाद देते हुए कहा कि सफलता के लिए निरंतर कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। यूपीएससी, पीएससी स्टाफ सिलेक्शन कमिशन, रेलवे रिक्रूटमेंट बैंकिंग, कैट, सीडीजी जैसी परीक्षाओं का ओरियंटेशन परिचय बच्चों को करसने और उनमें छुपी प्रतिभा को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से एस एसओ परीक्षा का श्री रामनाथ सेकसरिया एजुकेशनल ट्रस्ट की पहल से आयोजन किया गया था। विद्यालय प्रबंधक दिनेश सेकसरिया ने सभी विजयी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी और उनको उज्जवल भविष्य की कामना की।
अंत में श्रीमती अर्चना सिंह ने सभी अतिथियों, अभिभावको,ं अध्यापक-अध्यापिकाओं एवं विद्यार्थियों व कार्यक्रम का सफल संचालन हेतु आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर श्रीमती सुरभि शर्मा, देवांशु जैसवाल, संजीव शर्मा, प्रियंका वर्मा, कल्पना पाटिल, योगेश शर्मा, दीपक गुप्ता, डेविड कुमार, प्रिया वर्मा, नंदिनी बंसल, आदि अध्यापक अध्यापिकाओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर