Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 7:53 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

जिले में कल से शुरू होगी सीबीएसई बोर्ड की परीक्षायें

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

परीक्षा केंद्रों पर 5,797 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

हाथरस-14 फरवरी। जनपद में भी कल 15 फरवरी से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होगी। जिले में इस बार आठ परीक्षा केंद्रों पर 5,797 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। आठ परीक्षा केंद्रों में पांच परीक्षा केंद्र हाथरस शहर में बनाए गए हैं।।
सीबीएसई बोर्ड की परीक्षायें कल 15 फरवरी से शुरू होंगी। जिले में इस साल सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में 3127 व 12वीं की परीक्षा में 2670 परीक्षार्थी शामिल होंगे। कुल 5,797 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा की तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अलग-अलग विद्यालयों के परीक्षार्थी अलग-अलग विद्यालयों में परीक्षा देंगे।वहीं विद्यार्थी भी तैयारी में जुटे हैं। परीक्षा की सुचिता बनाए रखने के लिए आंतरिक और बाह्य कक्ष निरीक्षक की ड्यूटी रहेगी। परीक्षा में ऑब्जर्वर और सचल दल भी निगरानी करेगा। इस बार जिले में यह परीक्षा आठ केंद्रों पर होगी।।
सीबीएसई बोर्ड द्वारा जनपद में बनाये गये परीक्षा केंद्रों में एमएलडीबी इंटर कॉलेज, सेंट फ्रांसिस इंटर कॉलेज, बीएलएस इंटरनेशनल स्कूल, आरपीएम स्कूल , राजेंद्र लोहिया विद्या मंदिर के अलावा सेंट विवेकानंद स्कूल सादाबाद, अमोलचंद पब्लिक स्कूल सिकन्द्राराऊ और जवाहर नवोदय विद्यालय अगसौली सिकंद्राराऊ परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिले में परीक्षा के कोऑर्डिनेटर डॉ. जगदीश ने बताया कि 15 फरवरी से सीबीएसई की परीक्षाएं शुरू होगी। इसके लिए तैयारी पूर्ण कर ली गई है।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर