Explore

Search
Close this search box.

Search

June 21, 2024 6:12 am

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

लुटसान में मां महिषासुर मर्दिनी मेले का डा. विकास शर्मा ने किया उद्घाटन

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email


सासनी-3 अप्रैल। सदर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लुटसान में आयोजित माँ महिषासुर मर्दिनी मेले का उदघाटन प्रमुख समाजसेवी एवं फोकस अल्ट्रासाउंड सेंटर के डायरेक्टर डॉ. विकास शर्मा एवं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजबहादुर भारद्वाज के सुपुत्र व युवा नेता मुदित बहादुर भारद्वाज द्वारा विधिवत पूजा अर्चना कर एवं फीता काटकर किया गया।
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ग्राम लुटसान में काली मेले का आयोजन किया गया। विशाल काली मेले का उदघाटन प्रमुख समाजसेवी एवं फोकस अल्ट्रासाउंड सेंटर के डायरेक्टर डॉ.विकास शर्मा तथा ग्राम के मूल निवासी एवं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजबहादुर भारद्वाज के सुपुत्र व युवा नेता मुदित बहादुर भारद्वाज द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया। इस दौरान उनके साथ विशेष रूप से श्री ब्राह्मण महासभा के पूर्व अध्यक्ष एवं भाजपा नेता बौ. प्रशांत शर्मा एंव पूर्व भाजपा विस्तारक अंकित गौड़ भी मौजूद थे। इस मौके पर आयोजकों द्वारा अतिथियों का फूल मालाओं से लादकर एवं पगड़ी पहनाकर जोरदार स्वागत और सम्मान भी किया गया।
मेले में काली माँ का पूजन करके मेले का शुभारंभ किया गया और मेले में विशाल झांकियां निकाली गई। बताया जाता है माँ महिषासुर मर्दिनी सिद्धपीठ है और इसकी मान्यता आसपास के क्षेत्र में बहुत है।
माँ महिषासुर मर्दिनी ने एक बुजुर्ग व्यक्ति के स्वप्न में आकर बताया कि में गाँव के एक कुएँ में हूँ, लोगांे की लाख कोशिशों व लोहे की जंजीरो से माता को निकालने की कोशिश की गई पर माता बाहर नहीं निकली। फिर अगले दिन उसी व्यक्ति को फिर स्वप्न आया कि एक धागे से निकालो तब अगले दिन माता को एक पतले से धागे से निकाला गया। तब गाँव लुटसान में माता रानी की स्थापना हुई। इस मौके पर प्रमुख समाजसेवी एवं फोकस अल्ट्रासाउंड सेंटर के डायरेक्टर डॉ. विकास शर्मा ने कहा कि विश्व में ऐसा कोई देश नहीं जहां से मोक्ष प्राप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि सिर्फ भारत ही इकलौता देश है जहां मानव मोक्ष प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि गांव लुटसान में मां महिषासुर मर्दिनी के भव्य मेले का आयोजन हर वर्ष किया जाता है और मां महिषासुर मर्दिनी असुरों, दुष्टों एवं आसुरी शक्तियों का विनाश करती हैं और अपने भक्तों की रक्षा कर उनका उद्धार करती हैं। इस मौके पर मेला के आयोजक विष्णु शर्मा उर्फ बंटी प्रधान, अंशु शर्मा, जीतू, वीरपाल एवं गाँव की भारी भीड़ उपस्थित थी।

dainiklalsa
Author: dainiklalsa

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर