Explore

Search

May 23, 2024 10:11 pm

Our Social Media:

लेटेस्ट न्यूज़

उत्साह के साथ हुआ मतदान कई जगह हुआ मतदान का बहिष्कार

WhatsApp
Facebook
Twitter
Email

लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में आज सुबह सात बजे से ही वोट डाले जा रहे हैं। सासनी में भी जमकर मतदान हुआ तो कई गांव में जगह-जगह जलभराव एवं गांव को जाने वाली सडक जर्जर होने को लेकर मतदान का बहिष्कार भी हुआ। वहीं नानऊ की ओर जाने वाली सडक जर्जर होने के कारण गांव ऊतरा में जमकर मतदान का बहिष्कार किया।
मंगलवार को मतदान केंद्रों पर सुबह से ही लंबी-लंबी कतार लग गई। लोगों में मतदान के प्रति खासा उत्साह देखने को मिला।. इस बीच कई मतदान केंद्रों पर लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया। कहीं रोड की जर्जर स्थिति कीचड़ भरा रास्ता बहिष्कार का कारण बना रहा। लोगों का कहना है कि हर बार लोग आते हैं काम का आश्वासन देकर चले जाते हैं और उसके बाद फिर 5 साल तक उनके दर्शन नहीं होते। एक दो जगहों पर अधिकारियों के समझाने बुझाने के बाद लोग मतदान करने के लिए तैयार हो गए।
गांव ऊतरा में लोगों ने जमकर मतदान का बहिष्कार किया। यहां शाम तीन बजे तक कोई मतदान नहीं हुआ। हालांकि यहां एसडीएम नीरज शर्मा एवं क्षेत्राधिकारी रामप्रवेश राय ने भी लोगों को काफी समझाया मगर कोई उनकी बात मानने को राजी नहीं हुआ तो वह गांव से चले गये। उसके बाद भाजपा प्रत्याशी भी गांव ऊतरा पहुंचे जहां उन्होंने लोगों को मतदान के बाद विजयी होने पर जर्जर सडकों को बनवाने एवं ़क्षेत्र में विकास कार्र का आश्वासन दिया। लोगों का कहना था कि यहां गांव की सड़क यहां काफी वर्षों से नहीं बनी है, और न ही गांव में कोई विकास हुआ है। इसके अलावा गांव सीकुर में भी मतदान का बहिष्कार हुआ, मगर अधिकारियों के समझाने के बाद कुछ लोगों ने मतदान किया। गांव बिलखौंरा में भी मतदान धीमा रहा यहां तीन बजे तक मात्र चालीस लोगों के मतदान होने की खबर मिली। अधिकारियों द्वारा गांव खिटौली में दो आशा और रसोईया का मतदान कराया गया।  मगर शाम 5 बजे जब डीएम श्रीमती अर्चना वर्मा एसपी निपुण अग्रवाल भारी दलबल के साथ गांव ऊतरा पहुंचे और लोगों से बातचीत कर उन्हें मतदानके लिए राजी किया तब जाकर के लोगों ने मतदान शुरू किया 5:30 बजे से 6:00 बजे तक लोगों ने मतदान किया। ततारपुर में भी ग्रामीणों ने गांव तक जाने वाले मार्ग को दुरूस्त कराने की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार किया। नगला विजैया में मतदान का विरोध हुआ मगर वहां पहुंचे अधिकारियों के समझाने के बाद मात्र दो दर्जन लोगों द्वारा मतदान करने की खबर मिली। वहीं गांव नगला गढू, छौंडा गडउआ, बसईं बसगोई, मुहरिया, रूदायन, जसराना, विघैपुर, देदामई, सहजपुरा, सिंघर्र, आदि गांव में लोगों ने उत्साह के साथ मतदान किया। समाचार लिखे जाने तक सभी अधिकारियों का फोकस गांव ऊतरा, के साथ बहिष्कार करने वाले गांव पर ही बना रहा।

sunil sharma
Author: sunil sharma

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर